जातीय जनगणना से क्यों घबरा रही बीजेपी सरकार : अजय राय

  • एक करोड़ लोगों से हस्ताक्षर कराएगी कांग्रेस

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि पार्टी जिसकी जितनी भागीदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी’ के सिद्धांत पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जातीय जनगणना से क्यों घबरा रही है? गौरतलब हो कि कांग्रेस जातीय जनगणना की मांग को लेकर पिछड़ों के बीच हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। एक करोड़ लोगों से हस्ताक्षर कराकर इसे राष्ट्रपति को भेजा जाएगा। इस पर हर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा भी होगी।
लोगों को जातीय जनगणना के फायदे और कांग्रेस के एजेंडे से वाकिफ कराया जाएगा। कांग्रेस के राज्य स्तरीय पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में यह फैसला लिया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर हुए सम्मेलन में प्रदेश के हर जिले से आए पिछड़े वर्ग के लोगों ने जातीय जनगणना और आरक्षण बढ़ाने के मुद्दे पर एकजुटता का संकल्प लिया। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि दिसंबर तक हर जिले व ब्लॉक स्तर पर शिविर आयोजित कर पिछड़े वर्ग के अध्यापकों, इंजीनियरों, डॉक्टरों, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि को जोड़ा जाएगा।
प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव, देवेंद्र कश्यप, डॉ. राहुल राजभर, दौलत सिंह पटेल, विनीता यादव व ओम प्रकाश ठाकुर ने भी सम्मेलन को संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button