किस अधिकार से सिसोदिया ने बदले प्रोजेक्ट

केके मिश्रा ने मप्र के पंचायत मंत्री पर लगाए भ्रष्टाचार  के आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि शिवराज सरकार के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भारत सरकार द्वारा स्वीकृत प्रोजेक्ट को राज्य स्तर पर बदल कर भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री बताए कि भारत सरकार द्वारा स्वीकृत प्रोजेक्ट को राज्य स्तर पर बदलने के अधिकार उन्हें कब प्राप्त हुए? वे यह भी बतायें कि एसीएस और पीएस का प्रस्ताव प्राप्त हुए बिना उन्होंने संचालक, पंचायती राज संस्थान के प्रस्ताव पर प्रशासकीय अनुमोदन किस हैसियत से किस नियम और किसके आदेश से दे दिया?
मंत्रीजी यह भी बतायें कि वर्ष 2022 में राशि खर्च हो रही थी, फिर 2021 में यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट भेजने का आधार क्या है? सामान्य, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग पर ट्राइबल फंड की राशि किस नियम से खर्च की गई। कांग्रेस ने कहा कि हम मंत्री सिसोदिया पर लगाए अपने आरोपों पर कायम है।

राहुल-सोनिया की फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फ्लाइट की भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट में तकनीकी खराबी के चलते यह फैसला लेना पड़ा। सोनिया और राहुल ने बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में भाग लिया और वहां से दिल्ली लौट रहे थे, जब फ्लाइट ने धोखा दे दिया। दोनों नेता करीब डेढ़ घंटा भोपाल में रहे। इस दौरान भोपाल के कुछ कांग्रेस नेता भी उनसे मिलने एयरपोर्ट पहुंचे। ता भोपाल एयरपोर्ट पर रहे।

हमेशा झूठ बोलते हैं दिग्विजय : सिसोदिया

कांग्रेस के आदिवासी समाज के प्रशिक्षण की केंद्र की राशि में भ्रष्टाचार के आरोप पर मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर निशाना साथा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठे मिथ्या आरोपों के लिए मानहानि का केस दर्ज करवाएंगे। पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस नेता जयवद्र्धं्धन सिंह और उनके पिताजी दिग्विजय सिंह ने हमेशा झूठे आरोप लगाने और चरित्र हनन की राजनीति की है। कांग्रेस नेता उमंग सिंगार भी कई बार दिग्विजय सिंह के बारे में स्पष्ट कर चुके है। मंत्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस के पास अब कोई काम नहीं बचा है। इसलिए वह चरित्र हनन की राजनीति कर रही है। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज संस्थान जबलपुर (एसआईआरडी) के तहत प्रशिक्षण में अनियमितता का आरोप लगाया था। जबकि एसआईआरडी द्वारा आदिम जाति कल्याण विभाग से विधिवत अनुमति और शर्तो को पूरा करते हुए काम किया है। उन्होंने बताया कि एसआईआरडी स्वायत्तशासी संस्थान है जो कि जनजाति वर्ग के बच्चों को प्रशिक्षण देने का काम करती है। जिसका चेयरमेन विभागीय मंत्री और एसईएस व पीएस उपाध्यक्ष होते है। सचिव संस्थान का डायरेक्टर होता है।

Related Articles

Back to top button