वाह रे यूपी पुलिस, सीएम का निर्देश ठेंगे पर रखा

शिक्षक की गोलियों से भून कर हत्या

  • मुज्जफरनगर में मामूली कहासुनी पर पुलिसकर्मी ने चलाई गोली, गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुज्जफरनगर। एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी अपनी पुलिस को निर्देश देते हैं वे आम जनता के साथ विनम्र व्यवहार करें। पर उनके इस आग्रह को उत्तर प्रदेश पुलिस ठेंगे पर रख रही है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर मुजफ्फरनगर पहुंची टीम में शामिल एक पुलिस कांस्टेबल ने मामूली कहासुनी के बाद एक अध्यापक को गोलियों से भून दिया।
घटना के बाद पीडि़त अध्यापक को पास के अस्पातल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने आरोपी शख्स को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान चंद्रप्रकाश जबकि मृतक शिक्षक की पहचान धर्मेंद्र कुमार के रूप में की है। इसी दौरान टीम में शामिल पुलिस कांस्टेबल चंद्रप्रकाश द्वारा अध्यापक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू मांगा। जिस पर तंबाकू न देने की वजह से कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने अपनी बंदूक से अध्यापक धर्मेंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में धर्मेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए. और बाद में उनकी मौत हो गई। पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी पुलिस कांस्टेबल घटना के समय नशे में था।

यूपी बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा की कॉपी लेकर आया था अध्यापक

अभी तक मिली सूचना के अनुसा 14 मार्च को वाराणसी से एक टीम यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर अन्य जनपदों में स्थित कॉलेज में जमा करने के लिए निकली थी। इस टीम में अध्यापक धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार और पुलिस गार्ड में उप निरीक्षक नागेंद्र चौहान मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के साथ दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र मौर्य व कृष्ण प्रताप शामिल थे। यह टीम प्रयागराज ,शाहजहांपुर ,पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर में कॉपियां पहुंचाकर कर रविवार की देर रात मुजफ्फरनगर जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एसडी इंटर कॉलेज पर पहुंची थी, लेकिन कॉलेज का गेट बंद होने के चलते यह टीम रात के समय गाड़ी में ही आराम कर रही थी।

पुलिस कर रही है पूरी जांच

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि 17/18 मार्च 2024 की रात को सिविल लाइन्स को सूचना मिली की एसडी इंटर कॉलेज के सामने एक धर्मेंद्र नाम के युवक को गोली लगी है. इस सूचना पर थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। बाद में घायल शख्स को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. हमारी टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। फिलहाल आरोपी पुलिस कांस्टेबल को हिरासत में लिया गया है।

शीर्ष अदालत से आरोपी मिशेल को झटका

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामले में याचिका पर सुनवाई से इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। दरअसल, यह सुनवाई इस मामले के आरोपी ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल की उस याचिका पर की गई, जिसके तहत जेल से तत्काल रिहाई की बात कही गई थी। सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने सुनवाई के दौरान कहा कि आप जनहित याचिका दाखिल नहीं कर सकते। बता दें कि आरोपी मिशेल ने जीने के अधिकार और स्वतंत्रता के अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।
इस याचिका में मिशेल ने कहा मैं पहले ही 5 साल 3 महीने जेल में बिता चुका हूं ,जबकि दोषी पाए जाने पर अधिकतम सजा सिर्फ 5 साल है, इस मामले में जांच अभी भी खत्म नहीं हुई है, ना ही इस मामले में अभी ट्रायल शुरू हुआ है। ऐसे में लगातार न्यायिक हिरासत अवैध और यह जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन भी है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अब अगली सुनवाई सोमवार को करेगा। बता दें कि आरोपी मिशेल ने पिछले महीने भी सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉण्ड पर एसबीआई को फिर लगाई फटकार

  • कहा- सब कुछ बताना होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चुनावी बॉन्ड पर हुई ताजा सुनवाई में आज फिर सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को फटकार लगाई है। कोर्ट ने सुनवाई में कहा कि उसने एसबीआई से चुनावी बॉन्ड से संबंधित सभी जानकारी का खुलासा करने को कहा था और जिसमें चुनावी बॉन्ड नंबर भी शामिल थे। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह एसबीआई से चुनावी बॉन्ड नंबरों का खुलासा करने के लिए कहेगा। कोर्ट ने एसबीआई चेयरमैन को (21) गुरुवार शाम 5 बजे तक एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया, जिसमें बताना होगा कि एसबीआई ने सारी जानकारी का खुलासा किया है।
सुनवाई के दौरान एसबीआई ने कहा कि वह अपने पास मौजूद हर जानकारी शीर्ष कोर्ट को देगा और बैंक ने यह भी कहा कि उसने अब तक अपने पास मौजूद किसी भी जानकारी को छिपाकर नहीं रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने पिछली सुनवाई के दौरान भी कहा था कि आपको चुनावी बॉन्ड पर यूनिक नंबर भी बताना होगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। कोर्ट ने कहा कि बैंक को केवल हमाने आदेश पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए। कोर्ट ने इसी के साथ कहा कि चुनाव आयोग एसबीआई से जानकारी प्राप्त होने पर तुरंत अपनी वेबसाइट पर विवरण अपलोड करेगा।

सीएम स्टालिन व गवर्नर रवि में तकरार

  • राज्यपाल ने राज्य सरकार की सिफारिश मानने से किया इनकार, मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु में राज्य सरकार और राज्यपाल फिर आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल राज्यपाल आरएन रवि ने सीएम स्टालिन की सिफारिश के बावजूद विधायक पद पर बहाल हुए के पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाने से इनकार कर दिया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में के पोनमुडी को मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था और उनकी विधायकी भी चली गई थी। अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुंच गया है।
अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा पोनमुडी की सजा पर रोक लगाने के बाद राज्यपाल ने उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाने से इनकार कर दिया है। के पोनमुडी की विधायकी बहाल होने के बाद सीएम स्टालिन ने राज्यपाल आरएन रवि को चि_ी लिखी, जिसमें पोनमुडी को फिर से मंत्रीपद की शपथ दिलाने की सिफारिश की गई। इस चि_ी के जवाब में राज्यपाल ने राज्य सरकार को चि_ी भेजी, जिसमें उन्होंने लिखा कि वह के पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ नहीं दिला सकते क्योंकि पोनमुडी की दोषसिद्धि पर रोक नहीं लगाई है। वहीं तमिलनाडु सरकार ने एसी में याचिका दायर की।

हादसे का सोमवार: दुर्घटनाओं में 14 की मौत

  • बिहार में सडक़ हादसा बंगाल में बिल्डिंग गिरी, राजस्थान में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सोमवार की सुबह हादसों की सुबह बन गई। बिहार, महाराष्टï्र, बंगाल से लेकर राजस्थान तक अलग-अलग तरह की घटनांए घटीं जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए। पीडि़तों का उपचार जारी है। घटनाएं क्यों घटी इसपर पुलिस की जांच भी हो रही है।
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में शामलेच गांव के पास सोमवार को सुबह भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग पांच अवरुद्ध हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोलन बाईपास के नजदीक शिमला-कालका रोड पर सुबह करीब साढ़े सात बजे भूस्खलन हुआ। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन मार्ग पर यातायात बाधित हो गया है। सडक़ के दोनों ओर वाहन फंस गए। वहीं, स्थानीय पुलिस ने मोटर चालकों को वापस मुडऩे और पुराने बड़ोग मार्ग पर जाने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन स्थल पर खुदाई करने वाले कर्मी पहुंच गए हैं और सफाई तथा सडक़ को बहाल करने का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सडक़ से मलबा हटा दिया जाएगा। वहीं दिल्ली-अजमेर राजमार्ग पर सोमवार को सुबह एक सडक़ हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार, यह हादसा सोमवार को सुबह चंदवाजी इलाके में हुआ जब एक कार राजमार्ग पर खड़े ट्रक से जा टकराई। कार में सवार लोग नागौर जिले से शाहपुरा जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि इस घटना में पवन कुमार, संजना देवी, कपूरी देवी और मोनिका की मौत हो गई। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कोलकाता में पांच मंजिला इमारत ध्वस्त, दो की मौत

ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता के गार्डन रीच इलाके का दौरा किया जहां एक निर्माणाधीन इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गयी और कम से कम सात लोग घायल हुए हैं। ममता ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को इस पांच मंजिला इमारत के अवैध निर्माण में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। यह इमारत आधी रात के करीब ढही। उन्होंने उस अस्पताल का भी दौरा किया जहां घायलों का उपचार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने हालात का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि यह बहुत ही भीड़भाड़ वाला इलाका है। इस इमारत को प्राधिकारियों की कोई स्वीकृति नहीं मिली थी और यह अवैध थी।

बिहार में जीप-ट्रैक्टर की टक्कर में 7 की मौत

बिहार के खगडिय़ा जिले में सोमवार को सुबह एक ट्रैक्टर और जीप की टक्कर में तीन बच्चों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए, पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना आज सुबह करीब साढ़े छह बजे पसराहा इलाके में एक पेट्रोल पंप के पास हुई। दोनों वाहन आमने-सामने से आ रहे थे और आपस में टकरा गए। उन्होंने कहा कि जीप में सवार लोग एक विवाह समारोह से लौट रहे थे. वहीं दूसरी ओर, ट्रैक्टर क्षमता से अधिक भरा हुआ था. जो लोग जीप में थे उनकी दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button