मुंबई रैली से बीजेपी घबराई ‘शक्ति’ पर सियासत गरमाई

  • पूरे विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
  • लोस चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद आने लगे बेतुके बयान
  • राहुल की टिप्पणी पर मोदी का पलटवार, कहा- मुझे चुनौती स्वीकार
  • भाजपा ने कांग्रेस पर किया जोरदार हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चुनावों की तारीख घोषित हो चुकी है। अब सियासी दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप को दौर भी शुरू हो गया है। बीजेपी के नेता नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैलियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में मुंबई में इंडिया गठंबधन की विशाल रैली आयोजित हुई। इस सभा में विपक्षी गठबंधन के लगभग सभी सहयोगी जुटे। इसमें आम जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी व बीजेपी पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने शिवाजी पार्क में एक रैली में की गई अपनी टिप्पणियों में, राज्य की ताकत के खिलाफ विपक्ष के संघर्ष पर जोर देने के लिए हिंदी शब्द शक्ति का इस्तेमाल करते हुए ईवीएम के संचालन पर चिंता जताई थी। इसी शब्द को पकड़ कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (18 मार्च) को तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह उनसे हर बहस करने को तैयार हैं।

इंडी गठबंधन की चुनौती स्वीकार : मोदी

नरेंद्र मोदी ने सोमवार (18 मार्च) को तेलंगाना के जगतियाल में कहा कि तेलंगाना में बीजेपी की लहर दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा, तेलंगाना में बीजेपी के लिए समर्थन बढ़ रहा है। जैसे-जैसे 13 मई करीब आ रही है, तेलंगाना में बीजेपी की लहर कांग्रेस और बीआरएस पर भारी पड़ रही है। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी की शक्ति टिप्पणी पर उन पर पलटवार किया और कहा, भारत गठबंधन ने कहा है कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए, हर मां शक्ति का रूप है। मैं आपको शक्ति के रूप में प्रार्थना करता हूं। मैं एक उपासक हूं। भारत माता की। मैं इस शक्ति को समाप्त करने की घोषणा करने वाले इंडी गठबंधन की चुनौती स्वीकार करता हूं।

राहुल ने शिवाजी व बाला साहब ठाकरे को दी पुष्पांजलि

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर, राहुल गांधी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस स्थल पर कांग्रेस की पिछली रैली 2003 में आयोजित की गई थी जिसे सोनिया गांधी ने संबोधित किया था।

शिवाजी पार्क में रैली शिवसेना के लिए एक ‘काला दिन’: शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कि मुंबई के शिवाजी पार्क में जहां बालासाहेब ठाकरे अक्सर देश को संबोधित करते थे उस स्थान पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की रैली होना शिवसेना के लिए एक ‘काला दिन’ है। शिंदे ने कहा, ”यह शिवसेना के लिए एक काला दिन है, क्योंकि शिवाजी पार्क वह स्थान है जहां से बालासाहेब ने देश को संबोधित किया था और आज आप (उद्धव) राहुल गांधी के साथ मंच साझा कर रहे हैं जिन्होंने सावरकर का अपमान किया।

ईडी के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल

  • प्रवर्तन निदेशालय का समन गैर कानूनी : सीएम
  • भाजपा ईडी के पीछे छुपकर चुनाव लडऩा चाहती : आप
  • दिल्ली जल बोर्ड मामले में ईडी ने भेजा नोटिस

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्टï्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने जानकारी देते हुए बताया कि अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर नहीं जाएंगे। जब कोर्ट से जमानत पर हैं तो ईडी बार बार क्यों समन भेज रही है। प्रवर्तन निदेशालय का समन गैर कानूनी है। भाजपा ईडी के पीछे छुपकर क्यों चुनाव लडऩा चाहती है। जल बोर्ड मामले में अरविंद केजरीवाल को 18 मार्च को ईडी कार्यालय में पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। वहीं, ईडी ने आबकारी नीति मामले में भी केजरीवाल को 9वां समन जारी किया। मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत दर्ज यह दूसरा मामला है, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को तलब किया गया था।
ईडी दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज कर रखा है।

सत्येंद्र जैन को ‘सुप्रीम’ झटका, कोर्ट का आदेश तत्काल सरेंडर करें

आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन अब तक जेल से बाहर चल रहे थे। मगर अब सुप्रीम कोर्ट से सत्येंद्र जैन को बड़ा झटका लगा है। उनकी जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब सत्येंद्र जैन को कोर्ट में सरेंडर करना होगा। इसके साथ ही उन्हें फिर से जेल की हवा खानी पड़ेगी। कोर्ट के आदेश के अनुसार सत्येंद्र जैन को 18 मार्च को ही सरेंडर करना होगा। बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन स्वास्थ्य कारणों से अंतरिम जमानत पर थे। उनकी जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने फैसला सुनाया है। इस फैसले के आने के बाद सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। सिर्फ यही नहीं आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य कारण से बीते वर्ष मई के महीने में जमानत हासिल की थी।

जांच से फिर भाग रहे हैं सीएम : सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने ईडी के समन पर पेश न होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच से फिर भाग रहे हैं। अब तो यह स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं, दाल में काला नही है, जलबोर्ड घोटाला तो पूरा काला है। सचदेवा ने ईडी द्वारा भेजे गए 9वें सम्मन पर कहा कि जांच एजेंसी स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रही है, लेकिन केजरीवाल बार-बार कानून की अवहेलना कर रहे हैं। उन्होंने कल जिस मामले में जमानत ली है उसका शराब नीति केस से कोई लेना देना नहीं है। सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की प्रवृति एवं बोलचाल की भाषा गुंडों और लुटेरों जैसी है और उनकी भाषा ही उनके चरित्र का प्रमाण है।

गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बीआरएस नेता के. कविता

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार बीआरएस की नेता के कविता ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गिरप्तारी को चुनौती दी है। साथ ही के कविता ने अपनी गिरफ्तारी को भी अवैध बताया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए के कविता को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। कविता ने ईडी के कुछ समन नजरअंदाज किए थे। इसी के बाद ईडी ने उनके घर पर छापेमारी की थी। गिरफ्तारी के वक्त कविता के भाई और तेलंगाना के पूर्व मंत्री केटी रामा राव और ईडी के अधिकारियों की टीम के बीच जमकर बहस हुई।

Related Articles

Back to top button