यशस्वी जायसवाल रचेंगे इतिहास, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार होगा ये कारनामा  

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का आगाज अब से कुछ ही घंटे बाद होना है। सीरीज में दो टेस्ट मुकाबले पहले खेले जाएंगे। इसके लिए तैयारी अब अपने आखिरी चरण में है...

4PM न्यूज नेटवर्क: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का आगाज अब से कुछ ही घंटे बाद होना है। सीरीज में दो टेस्ट मुकाबले पहले खेले जाएंगे। इसके लिए तैयारी अब अपने आखिरी चरण में है। इस बीच सीरीज में जाहिर है कि कई नए और बड़े कीर्तिमान भी बनते हुए नजर आने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल तो इस सीरीज में ऐसा कीर्तिमान बना सकते हैं।  आपको बता दें कि इस सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका होगा। ऐसे में यशस्वी जायसवाल ना सिर्फ इतिहास रचेंगे बल्कि दो बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी का यह तीसरा चक्र चल रहा है, लेकिन अभी तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि किसी बल्लेबाज ने एक ही चक्र में 31 से ज्यादा सिक्स लगाए हों, लेकिन अब जायसवाल ऐसा कर सकते हैं। इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक बेन स्टोक्स ने साल 2019 से 23 तक खेले गए डब्ल्यूटीसी चक्र में 31 सिक्स लगाए थे। ऐसे में अब यह रिकॉर्ड टूट सकता है और ऐसा भारत के यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल अगर वे बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चार छक्के और लगा देते हैं तो डब्ल्यूटीसी के एक चक्र में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले ​बल्लेबाज बन जाएंगे। वैसे तो यशस्वी जायसवाल के लिए यह कोई बड़ा काम नहीं है।  पहले टेस्ट की पहली ही पारी में ये कारनामा कर सकते हैं। लेकिन देखना होगा कि वह कितना इंतजार कराते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • भारतीय सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने साल 2024 में अब तक टेस्ट क्रिकेट में 26 छक्के लगाए हैं।
  •  साल 2022 में बेन स्टोक्स के टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।
  • भारत को इस साल अभी नौ टेस्ट मैच और खेलने हैं और ऐसे में वह मैकुलम के वर्ल्ड रिकॉर्ड को कभी भी तोड़ सकते हैं।

ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि इनके बल्ले से इस सीरीज में कितने और छक्के आते हैं। कुल मिलाकर भारतीय ​बल्लेबाजों के सामने ​बेहतरीन मौका है कि वह अपना जलवा इस सीरीज में दिखाएं और नए नए कीर्तिमान स्थापित करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button