नौजवान व किसान विरोधी है योगी सरकार : स्वामी प्रसाद मौर्या

लखनऊ। बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने रायबरेली में पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर तीखे प्रहार किए। उन्होंने अहमदाबाद ब्लास्ट पर पीएम मोदी के बयान पर कहा अगर अभी तक आतंकवादी जिंदा हैं तो मोदी-योगी को चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाना चाहिए। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य स्टार प्रचारक के रूप में सपा में काम कर रहे हैं। इसके अलावा सदर विधानसभा प्रत्याशी के समर्थन में स्वामी प्रसाद मौर्या ने आरपी यादव को जिताने की अपील की। उन्होने कहा कि भाजपा झूठों और मक्कार लोगों की पार्टी बन कर रह गई है। जो इनका साथ देते हैं उनको ही यह किनारे लगा देते हैं। जो भी नौकरी निकली वह इनके अपनों को दी गई। योगी प्रदेश में और मोदी केंद्र में हैं। फिर भी आतंकवादी जिन्दा हैं तो दोनो लोगों को चुल्लू भर पानी में डूब कर मर जाना चाहिए। भाजपा की नीतियों से व्यापारी वर्ग त्रस्त हैं। मोदी जी को सिर्फ गुजरात के ही व्यापारी दिखाई देते हैं। भाजपा की सरकार से विदाई होने जा रही है। अब शेखचिल्ली बघारना बन्द करो। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा योगी सरकार नौजवान किसान विरोधी है, इसके साथ ही आरक्षण की भी विरोधी है। यह सरकार संविधान की भी विरोधी है। योगी सरकार का पाप का घड़ा भर चुका है। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को भाजपा की विदाई तय है। इसलिए इनके बहकावे में न आए। सपा की सरकार बनने पर जनता से किए गए सारे वादे पूरे होंगे। इसके अलावा हर गरीब को पक्की छत भी दी जाएगी, ताकि गरीबों को आशियाना मिल सके।

उत्तराखंड : सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में देर रात बड़ा हादसा हो गया। टनकपुर-चम्पावत हाईवे से जुड़ी सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर एक मैक्स दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें कई लोगों के मरने की खबर है। अब तक 13 शव खाई से निकाले जा चुके हैं। मौके पर रेस्क्यू ऑप्रेशन जारी है। दुर्घटना बुुड़म से लगभग तीन किलोमीटर आगे हुई बताई जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर शोक जताया है। जानकारी के अनुसार मैक्स वाहन संख्या-यूके 04,टीए- 4712 में सवार सभी लोग टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बीती रात 3 बजकर 20 मिनट के आस-पास मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। सभी लोग ककनई निवासी लक्ष्मण सिंह के पुत्र मनोज सिंह की शादी में शामिल होने गए थे। अधिकांश मृतक लक्ष्मण सिंह के सगे संबंधी बताए जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। 16 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। सभी 13 शव बरामद कर उनकी शिनाख्त भी कर ली गई है। मृतकों में चार महिलाएं और एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। जबकि गंभीर रूप से घायल चालक तथा एक अन्य व्यक्ति का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

भाजपा प्रत्याशी के बयान पर मचा बवाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। प्रत्याशी एक दूसरे पर खूब हमलावर हैं। लेकिन कुछ प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं। इनमें से एक हैं डोमरियागंज सीट से बीजेपी के वर्तमान विधायक और प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह, जिनका एक विवादित बयान सामने आया है। इस विवादित बयान को वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बार उन्होंने कहा कि इस बार उन्होंने कहा कि जो हिंदू उन्हें छोड़कर किसी और को वोट देगा वो उनका डीएनए टेस्ट करवाएंगे कि उन्हें हिंदु का ही खून है या फिर मुसलमानों का भी खून है। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित हिंदु युवा वाहिनी के यूपी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह ने इससे पहले भी ऐसा ही विवादित बयान था जिसको लेकर उन पर एफआईआर दर्ज हुई थी। बता दें कि 12वीं सदी के राजा का जिक्र करते हुए विधायक ने कहा अगर हिंदू कहीं और जा रहा है, तो उसकी रगों में मियां (मुसलमानों के लिए अपमानजनक संदर्भ) का खून बह रहा है। वह देशद्रोही और जयचंद की नाजायज औलाद है, जिसका नाम देशद्रोही का पर्याय बन गया है।

सुल्तानपुर में डिप्टी सीएम केशव मौर्य की जनसभा का बहिष्कार

  •  विवादों की भेंट चढ़ गया पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार
    – जिपंअ पति को मंच पर जगह नहीं मिलने से समर्थक भड़के

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पांचवें चरण में होने वाले मतदान को लेकर जहां सत्ता पक्ष विपक्षी दलों के ऊपर हमलावर हंै। वहीं आज सुल्तानपुर के इसौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पाण्डेय उर्फ बजरंगी के पक्ष में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा का अपने ही नेताओं ने बहिष्कार कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष पति को मंच पर जगह नहीं मिलने से समर्थक भड़क उठे, ऐसे में डिप्टी सीएम का कार्यक्रम विवादों की भेंट चढ़ गया।

दरअसल इसौली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में डिप्टी सीएम की जनसभा थी। केशव मौर्य द्वारा पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया जाना था। जहां पर मामला उस वक्त बिगड़ गया जब केशव मौर्य मंच पर पहुंचे तो भारतीय जनता पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्षा ऊषा सिंह के पति भाजपा ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह को डिप्टी सीएम के सिक्योरिटी ने पार्टी पदाधिकारियों के कहने पर मंच पर ही नहीं चढ़ने दिया गया। यह तिरस्कार देख शिव कुमार सिंह ने अपने समर्थकों समेत डिप्टी सीएम के कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए वहां से निकल गए। बहरहाल पार्टी प्रत्याशी द्वारा मनाने की लाख कोशिशें की जाने लगी लेकिन नतीजा सिफर रहा। फिलहाल ओमप्रकाश पांडे बजरंगी के लाख मान मनौव्वल के बावजूद भी जिला पंचायत अध्यक्ष पति शिव कुमार सिंह मंच पर जगह न मिलने के चलते खफा दिखे और अपने हजारों कार्यकर्ताओं को लेकर बेरंग लौट लिए।

वहीं उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान हुए इस कांड ने चर्चा का बाजार गर्म कर दिया है। उधर विपक्ष इस मामले पर हमलावर है। विपक्ष ने इस पर कहा कि भाजपा में गुंडागर्दी है, बदनाम विपक्ष को करते हैं। सूत्र बताते हैं कि शिव कुमार सिंह इस मामले पर खफा दिखते नजर आ रहे हैं। जहां शीर्ष नेतृत्व द्वारा यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य को स्टार प्रचारक के रूप में खोई हुई जमीन को तरासते हुए साधने का मूल मंत्र देने के लिए इसौली भेजा था। वहीं दूसरी तरफ खोई हुई जमीन पर आपसी खेमेबंदी ने संगठन में ही सेंध लगा दी, जिससे केशव मौर्य की जनसभा फ्लॉप शो बनकर रह गई। संगठन के पदाधिकारी बताते हैं कि जिला पंचायत अध्यक्ष पति व ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह इसौली विधानसभा सीट से भाजपा के प्रबल दावेदार माने जाते थे लेकिन डिप्टी सीएम केशव के करीबी होने के चलते ओम प्रकाश पांडे बजरंगी को एक बार फिर भाजपा नेतृत्व ने विधानसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया। ऐसे में आपसी प्रतिद्वंद्विता भाजपा के लिए कड़ी चुनौती है और इससे पार पाना आसान नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button