सेल्फी विद सरकारी स्कूल से घबराई योगी सरकार : संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पाटी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि आप के सेल्फी विद सरकारी स्कूल अभियान से योगी सरकार घबरा गई है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छिपाना चाह रही है। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के दबाव में बेसिक शिक्षा अधिकारी जिलों में स्कूलों को आदेश जारी कर रहे हैं कि किसी भी व्यक्ति या समूह को स्कूल में प्रवेश न दिया जाए और ना ही स्कूल की स्थिति को देखने दिया जाए। संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह से योगी सरकार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस तरह के आदेश पारित करने पर मजबूर किया है। इससे स्पष्ट है कि वह अपनी नाकामी और लापरवाही को छिपाना चाहते हैं। आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शकील मलिक ने मुस्लिम कुरैशी को हापुड़ जिला का प्रभारी और साजिद निसार सिद्दीकी को प्रदेश सचिव व झांसी मंडल का प्रभारी नियुक्त किया है। साथ ही प्रकोष्ठ के सात जिलाध्यक्षों की सूची भी जारी की है। नाजिम हसन को फर्रुखाबाद जिले का अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि परवेज अहमद खान को जौनपुर, मोइनुल हक अंसारी को अंबेडकर नगर, मुनव्वर अली सैफी को अमेठी, कैप्टन महमूद को प्रतापगढ़, मुहम्मद अनवर को महोबा और मुहम्मद अली को आजमगढ़ का अध्यक्ष घोषित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष शकील मलिक ने बताया कि, प्रदेश में अब 50 जिला अध्यक्ष नियुक्त किए जा चुके हैं।

अखिलेश की हालत ऐसी, जैसे जल बिन मछली : केशव मौर्य

लखनऊ। यूपी में सियासी गलियारों के बीच एक दूसरे पर तंज और बयानबाजी अभी थमने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ अखिलेश यादव तो दूसरी तरफ केशव प्रसाद मौर्य। दरअसल, हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को बीजेपी के 100 विधायक तोड़कर लाने पर मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया था। इसे लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि लगातार चुनाव में पराजित होने के कारण अखिलेश यादव की हालत ऐसी हो गई है, जैसे जल बिन मछली। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बांदा में नूतन बाल गणेश महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर कहा, वो लगातार हार से बौखला गए हैं, वो निराश, हताश और उदास हैं। वो मुझे क्या ऑफर देंगे मेरे साथ मेरी पार्टी, है मेरे नेता हैं। मेरे विधायक और कार्यकर्ता हैं। मेरी पार्टी जो मुझे बनाना चाहती थी वो मैं बना हुआ हूं। अखिलेश के बनाने से थोड़े ना मैं कुछ भी बन जाऊंगा। केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा, अखिलेश की ऐसी बयानबाजी समाज को गुमराह करने वाली है। वह लोगों को बरगला रहे हैं। अखिलेश की बयानबाजी प्रदेश के युवाओं का मनोरंजन करने वाली है।

इसके अलावा कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। उन्होंने कहा कि बनारस में बाबा विश्वनाथ धाम में पहले 15000 लोग दर्शन करने जाते थे. जब से निर्माण कार्य हुआ है तब से संख्या सवा लाख पहुंच गई है। अयोध्या में पहले 10 हजार लोग राम लला के दर्शन करने जाते थे। जब से मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है, तब से 60 हजार लोग दर्शन करने जाते हैं। उसी प्रकार मिर्जापुर की विंध्यवासिनी माता के दर्शन को 50 हजार लोग जाने लगे हैं। जनता ने मोदी और योगी को आशीर्वाद दिया तो इस डबल इंजन की सरकार ने धार्मिक स्थलों पर खूब कार्य किये हैं। विकास कार्यों में पीछे नहीं रहे। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि साल 2014 से लगाकर अब तक बांदा की सभी सीटों पर पीएम मोदी को आशीर्वाद मिला है। ये सारा देश और दुनिया जानती है। उन्होंने दावा किया कि 2024 में यूपी में बीजेपी मय होगा। प्रदेश में गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला, जिससे जनता का आशीर्वाद 2024 फिर मोदीजी को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button