पुलिस के हूटर से कांपने चाहिए अपराधी : सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत में विकास एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा में कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पश्चिमी यूपी में कानून-व्यवस्था सुधरी है। पुलिस गाड़ी के हूटर से भी अपराधियों में खौफ होना चाहिए। कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कर चोरी करने वालों पर कार्रवाई की हिदायत दी। मुख्यमंत्री ने कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा कर अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ति की हिदायत दी। बीएसए कीर्ति द्वारा यूनिफार्म पहनकर आने वाले बच्चों का प्रतिशत, बालक-बालिका टायलेट ब्योरा नहीं देने पर मुख्यमंत्री ने नसीहत देते हुए कहा कि डाटा रखना चाहिए। सीएमओ से बूस्टर डोज की जानकारी लेने के बाद सीएम बोले कि उन्हें रखे क्यों बैठे हो… जल्द निस्तारण कर बूस्टर डोज की नई डिमांड करिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस गश्त और खासकर पीआरवी-112 पुलिस गाड़ी गश्त बढ़ाएं। स्कूल जाने वाली बालिकाओं की सुरक्षा मजबूत की जाए ताकि छेड़छाड़ की घटना न घटे। आमजन, व्यापारियों और बालिकाओं की सुरक्षा करने तथा गोहत्या की घटनाएं रोकने को कहा। कर चोरी करने वालों को पहले समझाएं, नहीं माने तो कार्रवाई करें।

सीएम ने बुढ़ेडा से हरसिया तक श्रमदान के जरिए 20 किमी नाला और 12 किमी लूंब नाला की खोदाई कराने व डौला के तालाब को अमृत सरोवर बनाने की प्रशंसा की। साथ ही अवैध कब्जे हटवाने और अमृत सरोवर, खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने व गांवों एवं नगर निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करने की हिदायत दी। डीएम राज कमल यादव ने यूपी-हरियाणा सीमा विवाद की समस्या उठाते हुए कहा कि बड़े पिलर लगाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने पूछा क्या यमुना को चैनेलाइज किया जा सकता है जिससे नहर की तर्ज पर पानी रहे। इस पर सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनकी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात हुई है, जिन्होंने बागपत में वाटरपोट बनवाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा बागपत सीएचसी का निरीक्षण करने के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां हेल्थ एटीएम का उद्घाटन किया। इस हेल्थ एटीएम से लगभग 52 तरह की जांच की जाएगी। मशीन से एटीएम की तरह मरीज की जांच रिपोर्ट निकलेगी।

यह आखिरी चुनाव है नीतीश कुमार का : निरहुआ

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय के बाहर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के होर्डिंग्स पर अब प्रतिक्रिया भी आने लगी है। यह प्रतिक्रिया भी निरहुआ ने दी है, जिन्होंने आजमगढ़ की सीट अखिलेश यादव के हाथ से छीनी है। बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ एक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में थे। इसी दौरान उन्होंने बिहार में सुशासन बाबू के रूप में अपनी पहचान बनाने के जदयू के संस्थापक सदस्य नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की चुटकी भी ली। लखनऊ में लगे होर्डिंग्स के बाबत निरहुआ ने कहा कि इनकी जुगलबंदी पर तो कुछ कहने को ही नही है। इनके बारे में तो बस इतना ही कहा जा सकता है कि एक ओर उदई एक ओर भान, न इनके चुरकी न उनके कान। शूटिंग के समारोह में पहुंचे भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव के दौरान मैं भी प्रचार करने गया था। मामला एनडीए का था। उस समय तो भाजपा के साथ जेडीयू का गठबंधन था।

उस दौरान मैंने नीतीश जी के मुंह से यही सुना था कि नीतीश कुमार का यह आखिरी चुनाव है। निरहुआ ने कहा कि उन्हें यह पता है अब, उनके दम पर कुछ होने वाला नहीं है। इसके बाद ही उन्होंने गीत के बोल सुनाए कि एक ओर उदई एक ओर भान, न इनके चुरकी एक न उनके कान। इनको यह लग रहा है कि यह भारत नहीं विश्व के सबसे बड़े नेता के खिलाफ षड्यंत्र रचकर कुछ कर लेंगे, तो इससे बड़ी इनकी कोई गलतफहमी नहीं हो सकती। निरहुआ ने कहा हाल ही में जो सर्वे आया है। वह सिर्फ भारत या उत्तर प्रदेश की बात नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की बात कर रहे हैं। पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिसे दुनिया ने माना है। अगर कोई आसमान की तरफ देखकर थूकता है, तो वह उसके ऊपर ही आता है। अखिलेश यादव और नीतीश का भी यही हाल होने वाला है। उनसे कुछ होने वाला नहीं है। यह लोग कई दर पर माथा टेक रहे हैं, लेकिन अंजाम तो इनको पता ही है।

भाजपा का 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा

लखनऊ। प्रयागराज नगर निगम चुनाव को देखते हुए जनमानस से सीधा जुड़ाव बनाने में भाजपा जुट गई है। इसके लिए विभिन्न मोहल्लों में सार्वजनिक आयोजनों को बढ़ाया जा रहा है। उसमें आमजन को भी शामिल किया जा रहा है। इसी क्रम में 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक संगठन की ओर से सेवा पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत सभी वार्डों में स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कृतित्व और व्यक्तित्व को लेकर प्रदर्शनी आदि भी लगाई जाएगी। भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने बताया कि 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक संगठन के सेवा पखवारा में जनहित के कार्य होंगे। लोगों से अधिक से अधिक संवाद की कोशिश की जाएगी। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर लगेगा। 18 सितंबर को निश्शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर सभी मंडलों में लगेगा। 19 को जिला स्तर पर मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी लगाई जाएगी। 20 सितंबर को प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। 21 सितंबर को मंडल स्तर पर अमृत सरोवरों पर स्वच्छता अभियान चलेगा। 22 सितंबर को कैच द रेन के तहत जल संरक्षण जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। 23 सितंबर को लोकल फार वोकल कार्यक्रम के तहत वन डिस्ट्रक्ट वन प्रोडक्ट से जनमानस को जोड़ने के लिए प्रदर्शनी एवं विक्रय केंद्र लगाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button