लखनऊ विधानसभा के बाहर युवक ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने आत्मदाह कर लिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने आत्मदाह कर लिया है। युवक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक का नाम मुन्ना विश्वकर्मा बताया जा रहा है। युवक पुराने लखनऊ के सहादतगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार युवक ने आलमबाग पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया था। युवक की सुनवाई ना होने पर उसने विधानसभा के सामने खुद को आग लगा ली।

युवक का आरोप है कि उसको पुलिस कई बार मवैया चौकी ले गई और वहां पर कई बार उसके साथ मारपीट की। यवक मुन्ना का बंगाल टेंट हाउस के मालिक से पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। विवाद के बाद पीड़ित ने आलमबाग थाने में तहरीर दी थी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। जिसकी वजह से उसने विधानसभा के सामने आत्मदाह कर लिया।

बताया जा रहा है कि युवक आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। आरोप है कि मालिक से विवाद के कारण और पैसे ना मिलने से युवक अपने बच्चे की स्कूल की फीस जमा नहीं कर पाया था। इसे लेकर जब वो पुलिस थाने गया तो उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसके साथ कई बार पुलिस ने मारपीट की। युवक इस बात से इतना आहत हुआ कि अंदर ही अंदर टूट गया। इसके बाद उसे कोई रास्ता समझ नहीं आया तो उसने आत्महत्या करने की कोशिश की।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • फिलहाल युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, साथ ही मामले की जांच की जा रही है।
  • पुलिस आत्मदाह के प्रयास के पीछे का असली कारण जानने में लगी हुई है। युवक के लगाए आरोपों की भी जांच की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button