भाजपा ने किए बस झूठे वादे: अखिलेश

  • बोले- मप्र में दिख रही है परिवर्तन की लहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में ‘परिवर्तन की लहर’ दिखाई दे रही है। उन्होंने सत्ता बरकरार रखने के लिए मतदाताओं से ‘झूठे वादे’ करने को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन निवाड़ी से अपनी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव के लिए समर्थन जुटाने के लिए एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अपने सहयोगी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए यादव ने कहा कि कांग्रेस ने जब केंद्र में सरकार का नेतृत्व किया तो उसने मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है और सपा उम्मीदवार रिकॉर्ड अंतर से चुनाव जीतने जा रहे हैं। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिव इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया गठबंधन’) के सबसे बड़े घटक कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व समझौता करने में विफल रहने के बाद सपा ने मध्य प्रदेश में 71 उम्मीदवार खड़े किए हैं, जहां 230 सदस्यीय विधानसभा है। ‘कांग्रेस और भाजपा ने मध्य प्रदेश में सरकारें बनाईं लेकिन लोग दुखी रहे। कांग्रेस अपने विधायकों को लूटने से नहीं बचा सकी। भाजपा ने उन्हें लूट लिया।’ यादव मार्च 2020 में पार्टी विधायकों के एक वर्ग के विद्रोह के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के पतन का जिक्र कर रहे थे, जिससे 15 महीने बाद मप्र में भाजपा की सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ। उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा। सपा नेता ने सवाल किया, ‘भाजपा ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया, किसानों से कहा गया कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी और उन्हें उनकी उपज का उचित मूल्य मिलेगा।

सपा प्रत्याशी मिर्ची बाबा पर एफआईआर दर्ज

प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल विधानसभा सीट बुधनी से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मिर्ची बाबा पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पिछले दिनों जनसंपर्क के दौरान मतदाताओं को साड़ी बांटने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। विधानसभा निर्वाचन के तहत बुधनी विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान सपा प्रत्याशी स्वामी वैराग्यानंद मिर्ची बाबा का साड़ी बांटने का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा था। इसकी निर्वाचन आयोग को शिकायत भी की गई थी। इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी राधेश्याम बघेल ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नोटिस जारी किया था। उल्लेखनीय है कि 11 नवंबर 2023 को शाम 7 बजे के बीच ग्राम होलीपुरा में सपा प्रत्याशी स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा द्वारा अपने पक्ष में मतदान करने के लिए पारितोषण स्वरूप साडिय़ों का वितरण कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया था। जिसका वीडियो वायरल होने पर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा इसकी जांच कराई गई। जांच में प्रत्याशी द्वारा साड़ी वितरण किया जाना सही पाया गया।

Related Articles

Back to top button