कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोडक़र नई पार्टी बनाने का फैसला किया है। नई पार्टी के फैसले के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की अमरता पर सवाल उठने लगे हैं। कैप्टन ने उम्र को राजनीति में बाधा नहीं मानते हुए कहा कि अकाली दल अध्यक्ष की उम्र देखिए। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह 80 साल के हैं और अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल 93 साल के हैं। नई पार्टी बनाने की घोषणा के बाद भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस आलाकमान और पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से शिकायत कम नहीं हुई है। कप्तान ने कहा, मैंने पार्टी बनाने का फैसला किया है। मैं घर पर नहीं बैठूंगा। अपमान के बाद, मैंने पार्टी बनाने का फैसला किया।
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा नई पार्टी के गठन की घोषणा के दो दिन बाद अब उन्होंने अपने पत्ते खोल दिए हैं। उनकी पार्टी गठबंधन बनाएगी और अपने अपमान का बदला लेगी।
कैप्टन ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तारीफ की लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पंजाब के सीएम अच्छा काम कर रहे हैं। वह मेरे मंत्रिमंडल में मंत्री थे। लेकिन नवजोत सिद्धू एक अस्थिर व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा- कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में ऐसा अध्यक्ष बनाया है जो अस्थिर है। चुनाव के करीब चेहरा बदलना ठीक नहीं है। अब सब कुछ दिल्ली से तय है।
मैं विधायक दल का नेता था। उनकी ओर से विधायकों की बैठक बुलाई गई और मुझे इसकी सूचना दी गई। फैसला रातों-रात हो गया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का फोन मेरे पास आया। उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि आपको एक रिजाइन देना चाहिए। मैंने रिजाइन दिया। मैंने उनसे यह नहीं पूछा कि वह इस्तीफा क्यों मांग रहे हैं।
पंजाब में सुरक्षा स्थिति और किसानों के आंदोलन के मुद्दे पर कैप्टन ने कहा- गृह मंत्री के साथ बैठक के दौरान सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की गई है। कृषि सुधारों पर चर्चा करने की जरूरत है। किसान आंदोलन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। केंद्र को एमएसपी पर भरोसा करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button