राकेश टिकैत ने उत्तराखंड सरकार को दी चेतावनी

नई दिल्ली। भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता और आठ महीने तक दिल्ली में किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले राकेश टिकैत ने उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार को एक अल्टीमेटम दिया है। देहरादून पहुंचे टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पहाड़ के किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम नहीं मिलता, उत्तराखंड सरकार को नींद से जागना चाहिए, नहीं तो हम सरकारों को जगाना अच्छी तरह जानते हैं। टिकैत ने कहा कि अगर उत्तराखंड सरकार किसानों का संज्ञान नहीं लेती है तो यूपी बॉर्डर पर नेताओं और अधिकारियों को रोककर जवाब मांगा जाएगा और फिर इस सरकार को सुधरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।
भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत देहरादून पहुंचे और उत्तराखंड के किसानों की कई समस्याओं के समाधान के लिए आवाज उठाई। टिकैत ने राज्य सरकार से मांग की कि उत्तराखंड में किसानों के लाभ के लिए ग्राम पर्यटन और पहाड़ी भत्ता दिया जाए। इसके साथ ही उत्तराखंड के पहाड़ी किसानों को उनकी फसलों का समर्थन मूल्य नहीं मिल पाता है। जिससे किसान अपनी फसल को औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर हैं।
राकेश टिकैत ने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि अगर यह सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाती है तो उत्तराखंड सरकार को भी आंदोलन के लिए तैयार रहना चाहिए। उत्तराखंड में व्यापक आंदोलन होगा। टिकैत ने चेतावनी दी कि उत्तराखंड की सरकार को सुधारने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, केवल उत्तराखंड की सीमाएं 8 दिनों के लिए बंद करनी हैं और सरकार के अधिकारियों और नेताओं को यूपी की सीमाओं को रोकना है, इससे इस सरकार में सुधार होगा। टिकैत ने कहा कि राज्य सरकार पहाड़ के किसानों की सुध नहीं लेती, इसलिए किसान खेती से पलायन कर रहे हैं और पहाड़ खाली हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button