अफगानिस्तान में अपने कहर की दास्तान लिखता तालिबान

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने वहां नरसंहार शुरू कर दिया है। गुरुवार को अफगानिस्तान के असदाबाद में आजादी का जश्न मना रहे लोगों पर तालिबान लड़ाकों ने गोलियां चला दीं। इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के असदाबाद शहर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक रैली निकाली गई। मौके पर मौजूद एक शख्स मोहम्मद सलीम ने बताया कि तालिबान की ओर से की गई फायरिंग में कई लोग मारे गए हैं. वहीं फायरिंग की वजह से मची भगदड़ भी लोगों की मौत का कारण हो सकती है।
आपको बता दें कि तालिबान ने एक बार फिर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और देश आजादी के 102वें साल के दौरान तालिबान के कब्जे में चला गया है। इस बीच, राष्ट्रीय ध्वज को लेकर तालिबान और युवा देशभक्तों के बीच संघर्ष तेज होने लगा है। अफगानिस्तान के युवा देशभक्तों को अपने देश के झंडे के साथ अपनी राष्ट्रीय पहचान पर गर्व है, जबकि आतंकवादी संगठन इसे बदलना चाहता है। तालिबान और युवा ब्रिगेड के बीच दरार तब प्रज्वलित हुई जब तालिबान ने अफगान राष्ट्रीय ध्वज को बदलने की कोशिश की और तालिबान, आजादी के लिए लडऩे वाले राजा अमानुल्लाह को भूलकर देश में हर महत्वपूर्ण काम करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, राष्ट्रीय ध्वज को बदलने के उनके इरादे का काफी विरोध हो रहा है और लोगों की भावनाएं भडक़ उठी हैं. बुधवार को, जलालाबाद शहर ध्वज की लड़ाई में एक फ्लैशपॉइंट बन गया, जो प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय पहचान और विचारधाराओं के बीच संघर्ष को प्रदर्शित करता है।
जलालाबाद में लोगों ने अपने पारंपरिक राष्ट्रीय तिरंगे (काला, लाल और हरा झंडा) के समर्थन में जुलूस निकाला। उन्होंने तालिबान के सफेद झंडे को उतार दिया और उसकी जगह राष्ट्रीय ध्वज लगा दिया, जिसके बाद तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने गोलियां चला दीं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि गोलीबारी में दो की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। जलालाबाद की घटना ने सोशल मीडिया पर तूफान खड़ा कर दिया है, जिसने बदले में एकजुटता की लहर पैदा कर दी है। इस विकास ने बड़ी संख्या में लोगों को राष्ट्रीय तिरंगे के प्रति अपनी निष्ठा दिखाने के लिए प्रेरित किया है। एक अफगान कार्यकर्ता ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, राष्ट्रीय ध्वज के शहीद। आज जलालाबाद में, सहार ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन के प्रमुख जाहिदुल्लाह, तालिबान द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए शहीद हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button