अब अस्पतालों में बिना अनुमति डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी नहीं ले सकेंगे छुट्टïी: डीएम

  • जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जारी किए आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बड़ा निर्णय लिया है। डीएम अभिषेक ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अब अस्पतालों में बिना अनुमति मेडिकल व पैरा मेडिकल कर्मी छुट्टïी नहीं ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में मेडिकलकर्मी कार्यरत हो या सरकारी में, कोविड-19 की सेवा में आवश्यकता पडऩे पर उसे अस्पताल में हाजिर होना पड़ेगा।
विशेष रूप से किसी भी प्रकार के कोविड अस्पतालों में कार्यरत कर्मियों के प्रकरण में सेवा छोडऩे, अवकाश लेने अथवा अनुपस्थिति के समस्त प्रकरणों में सक्षम स्तर से पूर्व अनुमति लेना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि संशय की स्थिति में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से परामर्श करना पड़ेगा। सीएमओ ही अंतिम निर्णय लेंगे कि अगर छुटï्टी जरूरी है तो ही मिलेगी। अन्यथा बेवजह अनुपस्थिति रहने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अस्पतालों के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी छुट्टïी लेने के तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस बात को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया है।

दो दिन बंद रहेगा कलेक्ट्रेट

अपर जिलाधिकारी बिपिन कुमार मिश्र के अनुसार बुधवार और गुरुवार दो दिन कलेक्ट्रेट बंद रहेगा। इस दो दिन कलेक्ट्रेट परिसर सहित कार्यालय के सभी कक्षों का सेनेटाइजेशन कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों के अलावा कलेक्ट्रेट में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

लापरवाही देखिए नगर निगम की… सब्जियां कर दीं सेनेटाइज

  • जोन पांच के बंगला बाजार में सेनेटाइजेशन का ये है हाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना काल में नगर निगम कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जोन पांच के बंगला बाजार में सेनेटाइजेशन करते समय निगम कर्मियों ने सडक़ किनारे लगाए हुए सब्जी और फलों के ठेलों पर भी छिडक़ाव कर दिया। इससे वहां सब्जी खरीदने वाले लोग भाग खड़े हुए। सब्जियां पर सेनेटाइजेशन होने से विक्रेताओं को अपनी सब्जियां फेंकनी पड़ी। ठेले वालों ने निगम कर्मियों के प्रति अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उन्हें खूब कोसा। नगर आयुक्त को शिकायत करने की बात कही।
मामले में सीएफओ चंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि सोडियम हाईपोक्लोराइट मानव त्वचा के लिए हानिकारक होता है। सब्जियों पर ऐसा छिडक़ाव होने से सेहत को नुकसान पहुंचेगा। निगम कर्मियों ने यह बहुत ही गलत किया है। बता दें कि बीते मई माह में चारबाग में नगर निगम के कर्मचारियों ने दूसरे प्रदेशों से आ रहे श्रमिकों पर सोडियम हाईपोक्लोराइट का छिडक़ाव कर दिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामले में नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया था।

अवनीश अवस्थी का आज जन्मदिन, बडी संख्या में लोगों ने दी बधाई, मालिनी ने लिखा भावुक संदेश

  • यूपी सरकार में अपर मुख्य सचिव गृह पद पर तैनात हैं अवस्थी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आज तुम्हारा जन्मदिन है इसकी तुम्हें कोटि-कोटि बधाई। हमेशा तरक्की करो, यही मेरी सबसे बड़ी कामना। यह कहना है यूपी सरकार में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की जीवनसंगिनी मालिनी अवस्थी का। मालिनी अवस्थी प्रदेश ही नहीं देशभर में चर्चित यूपी की लोक नृत्यांगना है। वे अपने पति अवनीश के जन्मदिन पर कहती है कि 33 वर्ष पूर्व आज के दिन ही पूर्वजों के आशीर्वाद ने हम दोनों का प्रारब्ध तय कर दिया था। आंखों में कच्चे सपने थे जब तुमसे मिली और तुम्हें जानते जानते जान गई कि मेरा विवाह 24 कैरेट सोने से स्वच्छ और खरे व्यक्तित्व से होने जा रहा है। याद है तुमने पहली ही मुलाकात में कहा था मुझसे मेरे लिए यह प्रशासनिक सेवा, देश सेवा जनसेवा का मार्ग है। निष्ठा और लगन से जनसेवा के इस कर्तव्यपथ पर चलने के लिए मुझे मेरी जैसी साहसी और जनसेवा को ही जीवन मानने वाली जीवनसंगिनी चाहिए। तब मैं 21 बरस की थी मैं और तुम 25 के। उसी क्षण तुम्हारे लक्ष्य को मैंने अपना लक्ष्य मान लिया और तुम्हारे प्रति सम्मान ऐसा गहराया जो प्रति दिन गहराता ही जाता है। काम के प्रति आज भी वहीं निष्ठा, तत्परता, वहीं चौबीस घंटे काम करने का जज्बा, वहीं खरी ईमानदारी, अच्छाई पर कभी न डिगने वाला दृढ़ विश्वास। इस जन्मदिन के अवसर पर मेरी यही मंगलकामना कि तुम ऐसे ही बने रहो, स्वच्छ दृढ़ तेजस। तुम्हारा जीवन लोककल्याण के सभी लक्ष्यों को प्राप्त करे।

बधाई देने वालों का लगा तांता

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के जन्मदिन पर बधाई देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा। यूपी सरकार के कई मंत्री, आईएएस-आईपीएस अफसर, अधिकारी-कर्मचारी सहित प्रदेश के चर्चित लोगों व जनप्रतिनिधियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

सुप्रीम फैसला: सीबीआई करेगी सुशांत केस की जांच

  • इस फैसले से उद्धव सरकार, मुंबई पुलिस और रिया को झटका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से महाराष्टï्र सरकार, मुंबई पुलिस और रिया को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि महाराष्टï्र पुलिस इस मामले की जांच खुद करना चाहती थी, वहीं रिया इस मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती थीं।
सुशांत सिंह की मौत के करीब दो महीने हो गए हैं और तब से ही सीबीआई जांच की मांग चल रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है। मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत केस संबंधित यदि कोई अन्य मामला भी दर्ज है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। इधर, फैसले पर रिया के वकील सतीश मनेशिंडे ने कहा सुप्रीमकोर्ट ने मामले के तथ्यों की जांच करने के बाद, यह देखा है कि सीबीआई जांच वांछित न्याय होगा। जिसकी मांग रिया ने भी की थी।

रिया की औकात नहीं, वह सीएम नीतीश पर कमेंट करें : बिहार डीजीपी

सुशांत केस की सीबीआई जांच पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है। वहीं अभिनेत्री के मुख्यमंत्री नीतीश पर कमेंट के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button