एनकाउंटर व तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था

  • ट्रांसफर दर्शाते हैं शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को
  • शिक्षा सत्र के बीच तबादले को भी लेकर उठाया सवाल
  • कल 111 पुलिस उपाधीक्षकों का किया गया था तबादला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में जारी एनकाउंटर और तबादले को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर और तबादले की नीति से कानून व्यवस्था नहीं बनती है। यह शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को दर्शाती है।
यूपी में अपराध के बढ़ते मामलों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव सरकार पर लगातार हमलावर हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार द्वारा कल 111 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि यूपी में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को दर्शाता है। नए शहर को समझने में समय लगता है। साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य में ट्रांसफर की समस्या परिवारवाले जानते हैं। उन्होंने लिखा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती है। इससे पहले उन्होंने कहा कि अगर मानवता को पूंजी और सत्ता की हिंसा से मुक्ति दिलानी है, तो समाजवाद का सपना देखना होगा। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने केंद्र और राज्यों में सरकारें चलाई हैं और दोनों ने ही संविधान की मूल भावना को ठेस पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इनके कारण संवैधानिक संस्थाओं में जन विश्वास को खतरा पैदा हुआ है। उन्होंने सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सपा नेताओं को अपमानित करने और झूठे मुकदमों में फंसा कर समझती है कि इससे सपा का मनोबल तोड़ा जा सकता है, लेकिन यह उसकी खाम-ख्याली है। गौरतलब है कि प्रदेश में इन दिनों अपराध तेजी से बढ़े हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस मुठभेड़ में कई अपराधियों को मार गिराया गया है। एनकाउंटर के बावजूद अपराधों पर रोक नहीं लगने को लेकर सपा प्रमुख लगातार सरकार को घेरते रहते हैं।

अब राजधानी में दो कोतवालों का फेरबदल

अब राजधानी में दो कोतवालों का तबादला किया गया है। इंदिरानगर इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय को चिनहट इंस्पेक्टर बनाया गया है जबकि इंस्पेक्टर चिनहट क्षितिज त्रिपाठी को इंदिरानगर थाने की कमान सौंपी गई है।

कोरोना का तांडव, बढ़ा मौतों का आंकड़ा

  • पिछले 24 घंटे में 1000 से अधिक लोगों की मौत
  • एडीएम एफआर बाराबंकी और एडीएम सिटी कानपुर भी संक्रमित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना का ग्राफ लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से मौत के आंकड़े में बड़ा उछाल आया है। यह दूसरी बार है जब देश में एक दिन में इस महामारी से 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इससे पहले 22 जुलाई को कोरोना वायरस से भारत में 1129 लोगों की मौत हुई थी।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,064 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 1,007 मरीजों की मौत हुई है। देश में कोरोना से 15 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही देश में रिकवरी रेट बढक़र 70 फीसदी पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 54,859 लोग इस वायरस से उबरे हैं, जो एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। देश में संक्रमितों की संख्या 22,15,075 पहुंच गई है। इसमें 15,35,744 मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना से अब तक भारत में 44,386 लोगों की मौत हुई है। वहीं एडीएम एफआर बाराबंकी संदीप गुप्ता और एडीएम सिटी कानपुर विवेक श्रीवास्तव कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वह किसी और जांच के लिए अस्पताल गए थे जहां उनमें कोरोना के लक्षण मिले हैं। जांच के दौरान मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं। प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं।

आगरा: समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की तबियत बिगड़ी

  • उपमुख्यमंत्री की नाक से निकला खून, चिकित्सकों ने की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आगरा में कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की तबियत अचानक बिगड़ गई। उनके नाक से खून निकलने लगा। तत्काल चिकित्सकों को बुुलाया गया। फिलहाल वे ठीक हैं और बैठक लेने के बाद मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं।
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जैसे ही सर्किट हाउस के सभागार में कुर्सी पर बैठे उनके दाहिने नथुने से खून निकल आया। इस पर रूई लाकर दी गई तब जाकर उन्होंने खून को साफ किया। फिर समीक्षा बैठक शुरू हुई। बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद फिर से नाक से खून निकल आया। इस पर डॉक्टरों की टीम को बुलवाया गया। डॉक्टरों की टीम ने उनका बीपी चेक किया जो नॉर्मल था। डॉक्टरों ने गर्मी को इसका कारण बताया है। आगरा में बैठक खत्म करने के बाद उपमुख्यमंत्री कार से मथुरा के लिए रवाना हो गए। उपमुख्यमंत्री मथुरा से आगरा वापसी करेंगे। इसके बाद राजकीय वायुयान से आगरा से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। गौरतलब है कि आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों को देखते हुए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समीक्षा बैठक लेने पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button