नए कप्तान पाठक के निशाने पर बनारस के बुलेट राजा

सीसीटीवी से गाड़ी नंबर निकालकर घर पर भेजा जा रहा ई-चालान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाराणसी के नए कप्तान अमित पाठक ने ज्वाइनिंग लेते ही बुलेट राजाओं को निशाने पर लिया है। बीते 4 दिनों से वह खुद सडक़ पर बुलेट राजाओं की चेकिंग कर रहे हैं। कई बुलेट सीज कर चुके हैं। कई जगह बुलेट सवार पुलिस को देखकर भागे तो सीसीटीवी से गाड़ी नंबर निकालकर घर पर ई-चालान भिजवा रहे हैं।
बीते चार दिनों में एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर यातायात पुलिस ने करीब 210 बुलेट का चालान किया है। करीब 70 बुलेट को सीज किया है। बुलेट राजाओं के खिलाफ अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। बता दें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में युवा बुलेट को मॉडिफाई कराते हैं। इसमें कंपनी से लगे साइलेंसर को हटवाकर उसमे तेज बंदूक की गोली जैसी आवाज की सेटिंग करा लेते है। कभी-कभी ये आवाज तेज आवाज वाले पटाखों की मानिंद होती है। अब ऐसे बुलेट सवार पुलिस के निशाने पर हैं। एसएसपी के निर्देश पर हर थाना और चौकी पुलिस प्रतिदिन चेकिंग कर रही है। खास तौर से ये बुलेट सवार शहर के सिगरा, महमूरगंज, लंका, पांडेयपुर, अर्दली बाजार, पहाडय़िा, मैदागिन आदि इलाकों में अपनी गुंडई करते दिखते हैं। एसएसपी अमित पाठक ने रोजाना अभियान चलाकर ऐसे बुलेट सवारों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

कोरोना के कारण बुलंदशहर और टूंडला के उपचुनाव स्थगित

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण के कारण जिन आठ सीटों के उपचुनाव स्थगित किए हैं, उनमें उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर व टूंडला विधानसभा सीट भी शामिल हैं। इन सीटों का उपचुनाव सात सितंबर तक टाल दिया गया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की पांच सीटें रिक्त हैं। इनमें बुलंदशहर सदर, रामपुर जिले की स्वार, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर जिले की मल्हनी और फिरोजाबाद की टूंडला विधानसभा सीट हैं। फिरोजाबाद जिले के तहत आने वाली टूंडला सीट से विधायक बने एसपी सिंह बघेल के सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। वहीं बुलंदशहर सदर की सीट वीरेन्द्र सिंह सिरोही की मृत्यु होने से खाली हुई थी। इन दो सीटों पर छह माह के अंदर चुनाव हो जाने चाहिए थे। चूंकि वर्तमान में परिस्थितियां चुनाव कराने लायक नहीं हैं, इसलिए इन्हें स्थगित कर दिया गया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि वैसे तो उत्तर प्रदेश में विधानसभा की पांच सीटें रिक्त हैं। इन सभी पर जल्द चुनाव हो जाने चाहिए।

ऑनड्यूटी चालक-परिचालक की मौत पर परिजनों को मिलेंगे पांच लाख

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। ड्यूटी के दौरान निगम के चालक/परिचालक की आकस्मिक मृत्यु होने पर यात्री राहत योजना के तहत उनके परिजनों को पांच लाख की राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी। अब तक चालक परिचालकों के साथ ऐसी किसी भी अप्रिय स्थिति में राहत राशि देने की व्यवस्था नहीं थी। इसके अलावा उन्हें दो वर्दियों के साथ सीजनल वर्दी देने का भी प्रावधान किया गया है। मुख्यालय में निगम के निदेशक मण्डल की 229वीं बैठक में निगम अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कई अहम निर्णयों पर अपनी मुहर लगाई। प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने एजेंडा के बिंदुओं को निदेशक मण्डल के समक्ष प्रस्तुत किया और निगम के कार्यकलापों से अवगत कराया। बोर्ड ने यूपी परिवहन निगम के लिए नवीन इंटीग्रेटेड टिकटिंग सिस्टम यानी एंड्रायड टिकटिंग मशीन के साथ-साथ आल मोड पेमेंट आधारित टिकट बुकिंग एवं बसों की स्थिति आदि की जानकारी की व्यवस्था को मंजूरी दी। इसके लिए आवश्यक मोबाइल एप के प्रस्ताव पर अनुमोदन किया गया। बता दें कि एंड्रायड मशीनों से सभी मोड में पेमेंट को लेकर बीते दिनों परिवहन विभाग को चेताया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button