सराहनीय: एडीजी प्रशांत ने संभाली कमान और चौबीस घंटे में बच्चा बरामद

  • बच्चे का अपहरण होते ही प्रदेश भर में मच गया था हंगामा
  • विपक्ष ने बोला था सरकार पर तीेखा हमला
  • कानपुर में अपहृत युवक की हत्या से बैकफुट पर थी पुलिस
  • गोंडा में एडीजी ने खुद संभाली कमान तो पुलिस को मिला बच्चा और अपहरण करने वालों को गोली
  • बच्चे की सकुशल बरामदगी पर लोगों ने की दिल खोलकर पुलिस की तारीफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोंडा में एक व्यापारी के आठ वर्षीय बच्चे के अपहरण की सूचना के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने खुद कमान संभाली और चौबीस घंटे के भीतर पुलिस टीम ने न केवल पांच अपहरणकर्ताओं को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया बल्कि बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया। बच्चे के अपहरण की घटना को लेकर विपक्ष ने भी सरकार पर तीखा हमला बोला था। वहीं कानपुर में अपहृत युवक संजीत यादव की हत्या के बाद से पुलिस बैकफुट पर थी लेकिन एडीजी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में जैसे ही बच्चे को सकुशल बरामद किया गया लोगों ने यूपी पुलिस की जमकर तारीफ की।
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना की एफआईआर के फौरन पुलिस की कई टीमें लगा दी गई थीं। आज सुबह गांव पारा में मुठभेड़ हुई। अपहरणकर्ता गाड़ी से बच्चे को किसी दूसरी जगह ले जा रहे थे। मुठभेड़ में अपहृत बच्चे नमो को सकुशल बरामद किया गया और इस दौरान दो बदमाश उमेश यादव और दीपू कश्यप घायल हुए। वहीं सूरज पांडे, उनकी पत्नी छवि पांडेय और उनका छोटा भाई राज पांडेय गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ ने अपहरण में प्रयोग की गई ऑल्टो कार, एक .32 बोर की पिस्टल और दो 315 बोर के तमंचे बरामद किया है। शासन की ओर से एसटीएफ और स्थानीय पुलिस को एक-एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि कल व्यवसायी के बेटे का अपहरण कर बदमाशों ने चार करोड़ की फिरौती मांगी थी। वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था।

मास्क व सेनेटाइजर देने के बहाने किया था अगवा

मामला कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र का है। कस्बे के गाड़ी बाजार मुहल्ला निवासी व्यवसायी राजेश गुप्त के पुत्र रामजी गुप्त ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर दो व्यक्तिउनके घर पर आए। उन लोगों ने खुद को स्वास्थ्य विभाग से होने की जानकारी देते हुए मास्क व सेनेटाइजर बांटने की बात कही। भाई हरी गुप्त से मोबाइल नंबर लेते हुए कहा कि मास्क व सेनेटाइजर देने के लिए किसी को गाड़ी तक भेज दीजिए। इस पर परिवारीजनों ने रामजी गुप्त के भाई हरि गुप्त के आठ वर्षीय पुत्र आरुष उर्फ नमो को भेज दिया। कुछ देर बाद जब बच्चा घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। तभी हरी गुप्त के मोबाइल पर फोन करके बदमाशों ने फिरौती की मांग की। साथ ही पुलिस को जानकारी न देने की धमकी भी दी। हालांकि इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

व्यवसायी पुत्र आरुष उर्फ नमो के अपहरण की पूरी वारदात सीसी कैमरे में कैद हो गई थी। दोपहर एक बजकर 36 मिनट के फुटेज पर हरे रंग की शर्ट पहने युवक बच्चे को कुछ दूरी पर खड़ी कार के पास ले जाते हुए दिखाई देता है। वह किनारे खड़ी अल्टो कार में बच्चे को बैठा लेता है। कुछ सेकेंड तक वह बाहर देखने के बाद वहां से कच्चे रास्ते से होकर निकल जाता है।

विकास दुबे वाला मैटर तो पता होगा : महिला किडनैपर

अपहरणकर्ता छवि पांडेय और कारोबारी के बीच का एक ऑडियो सामने आया है। इसमें छवि पांडेय सख्त अंदाज में कारोबारी को धमकी दे रही है कि अगर आपने कुछ भी कदम उठाने की कोशिश की तो आप लडक़े की उम्मीद छोड़ दीजिएगा। ऑडियो में वह यह भी कहती है कि विकास दुबे वाला मैटर तो पता ही होगा कि पुलिस किसका, कितना साथ देती है तो पुलिस तक जाने की आपको कोई जरूरत नहीं है। जाना है तो जा सकते हो, मैं मना नहीं कर रही।

बंदूक वाले गुंडों ने एसडीएम के घर जाकर कहा डीएम का कहना मानोगे तो निपटा देंगे

  • एसडीएम मथुरा ने डीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार, फार्चूनर गाड़ी से पहुंचे थे गुंडे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। अब ये अधिकारियों तक को जान से मारने की धमकी देने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला मथुरा में सामने आया है। पिछले दिनों फार्चूनर गाड़ी से बंदूकधारी गुंडे अचानक रात साढ़े नौ बजे एसडीएम मथुरा के सरकारी आवास पर पहुंचे और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। एसडीएम ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है।
एसडीएम मथुरा राजीव उपाध्याय ने जिलाधिकारी मथुरा को भेजे शिकायती पत्र में लिखा है कि 24 जुलाई की रात 9.20 बजे मेरे सरकारी आवास संख्या बी-13 आफीसर्स कॉलोनी के बाहर फार्चूनर कार पर सवार होकर चार रायफलधारी व एक पिस्टल धारी पहुंचे और आवास पर तैनात होमगार्ड विपिन व भूरी सिंह से पूछा कि डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय यही रहता है। उसको खबर कर देना कि उसका समय पूरा हो गया है तथा उसे जल्द ही निपटा देंगे या समझा दो कि जिला मजिस्टे्रट के कहने पर दुकानें गिराने, ग्राम सभा व सरकारी सम्पत्तियों से कब्जे हटाने का काम तुरन्त छोड़ दें, वरना खैर नहीं। यह धमकी देकर वे लोग मेरे आवास से अपनी फार्चूनर गाड़ी लेकर फरार हो गये। पत्र में एसडीएम ने जिलाधिकारी से अपनी सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध किया है।

सीएम योगी ने किया रामलला का दर्शन मंदिर निर्माण की तैयारियों का लिया जायजा

  • पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे भूमि पूजन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे। उन्होंने राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन किया। इसके बाद सीएम ने राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जाने वाले राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास और भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। सीएम प्रधानमंत्री द्वारा अयोध्या के लिए कुछ नई परियोजनाओं की शुरुआत करने की घोषणा की संभावना का भी आंकलन करेंगे। सीएम के आगमन पर अयोध्या में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button