न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह की धमकी, एसपी बोले, जेल भेज दूंगा

  • अमेठी का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा कि बाराबंकी में एक मामला आया सामने
  • सोशलमीडिया पर पीडि़त ने लिखी सुसाइड की बात
  • गलत चकरोड निकालने से पानी निकासी बंद होने का है पूरा मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अमेठी की महिला का आत्मदाह का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि बाराबंकी जिले के बबुरी गांव निवासी एक बुजुर्ग ने सोशलमीडिया पर सुसाइड की धमकी दी है। यह पोस्ट पीडि़त परिवार ने बुजुर्ग के कहने पर की। परिवारीजन बोले कि सोशलसाइट्स पर उनकी पोस्ट न डालने पर बुजुर्ग ने लखनऊ विधानसभा आकर आत्मदाह की बात ेकही और नहीं तो वह घर में ही जहर खा लेगा। इससे परिवारीजन डर गए और बुजुर्ग की बात मान सोशलसाइड पर उनकी आत्महत्या की पोस्ट की। मामला संज्ञान में आते ही एसपी बाराबंकी अरविंद चतुर्वेदी ने उल्टा पीडि़त को जेल भेजने की बात कही।
एसपी का कहना है कि कोई आत्मदाह की धमकी देकर जबरदस्ती न्याय की मांग करेगा तो उस पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा। पीडि़त ने अधिकारियों को मिलीभगत और विधायक के दबाव में काम न करने के आरोप लगाया है। पीडि़त परिवार का कहना है कि गलत चकरोड निकालने से पानी निकासी बंद होने को शुरू करवाने के लिए वह लगातार कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। मगर उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं है। जबकि 2017 में गलत पैमाइश पर मामले में जांच के आदेश भी हुए थे।
जिलाधिकारी की संज्ञान में है मामला : मामला रामसनेहीघाट के सिल्हौर के बबुरी गांव का है। पीडि़त के अनुसार मामले में जिलाधिकारी से शिकायत की, जिस पर जिला अधिकारी ने क्षेत्रीय थाने असंद्रा को जांच के आदेश दिए लेकिन, फिर भी सुनवाई नहीं हुई। पीडि़त को न्याय के लिए मजबूरन आत्मदाह करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उपजिलाधिकारी ने जांच के आदेश के साथ लेखपाल दीप चंद्र यादव की एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए थे। उसी पैमाइश पर तीन साल बाद रोड बनाई जा रही है। गांव में गाटा संख्या 596 चकमार्ग के रूप में दर्ज है। बबुरी गांव निवासी श्रवण मिश्रा ने बताया कि लेखपाल ने चकमार्ग आबादी की जमीन से निकाल दिया है। वहीं निर्माण कार्य विधायक के कार्यकर्ता के कहने पर किया जा रहा है। गलत स्थान पर चकमार्ग निकाल देने से उनके घर के नाली का पानी भी रोक दिया और पाइप भी नहीं डालने दिया। प्रकरण को लेकर जब जुलाई 2017 में इसकी शिकायत की तो मामले में जांच के आदेश भी हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना पॉजिटिव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस ने प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है। वह फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने खुद कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है।
उन्होंने बताया है कि ट्रूनेट मशीन में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है और अब लैब टेस्ट के लिए सैंपल भेजा गया है। उन्होंने खुद ही बताया है कि वे इस वक्त अपने लखनऊ के गोमती नगर स्थित घर में ही आइसोलेट हैं। उन्हें डॉक्टर्स ने अगले 10 दिन के लिए आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वे कोरोना पॉजिटिव भले हैं लेकिन उन्हें किसी तरह के कोई लक्षण नहीं है और वे खुद को स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

बाबरी मस्जिद केस : आडवाणी के बयान दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बाबरी विध्वंस केस में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने आज अपना बयान दर्ज कराया। सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई के लिए लालकृष्ण आडवाणी वीसी के जरिए पेश हुए।
इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने बयान दर्ज कराया था। बयान दर्ज कराने से पहले गृहमंत्री अमित शाह लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में आधे घंटे की मुलाकात हुई। कहा जा रहा है कि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन में लालकृष्ण आडवाणी भी पहुंच सकते हैं।

हाथरस में हिदूंवादी नेता की हत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हाथरस। जिले में एक हिंदूवादी नेता की हत्या कर शव रेलवे लाइन किनारे फेंक दिया गया। इससे कोतवाली क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक मोहल्ला श्रीनगर का रहने वाला 28 वर्षीय सौरव शर्मा था। बताते है कि मृतक किसी हिंदूवादी संघटन से जुड़ा था। कोतवाली हाथरस मामले की जांच कर रही है।

वीकेंड लॉकडाउन में भी खुलेंगी शराब की दुकानें

  • कन्टेनमेंट जोन में बंद रहेगी दुकानें
  • ढाबे और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने हर हफ्ते शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे के बीच लगने वाले 55 घंटे के लाकडाउन में शराब व बीयर की दुकानें खुली रखने के आदेश दिए हैं। मगर यह आदेश कन्टेनमेंट जोन में लागू नहीं होगा। आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है।
इसमें कहा गया है कि सभी देसी व अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानें, माडल शाप, भांग की दुकानों जो कंटेनमेंट जोन के बाहर संचालित हैं की संचालन अवधि सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक होगी। इन दो दिन में रेल यात्रियों के लिए बस के परिचालन को छोडक़र राज्य में यूपी रोडवेज की सेवाएं बंद रखने के आदेश हैं। अंतरराष्टï्रीय और घरेलू विमान सेवा पर रोक में छूट दी गई है। वहीं हवाई अड्डा से आने-जाने वालों पर भी प्रतिबंध लागू नहीं होगा। साथ ही मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। ढाबे और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसमें सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहने के आदेश थे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी लगाने को कहा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button