पंजाब कांग्रेस में अभी भी नहीं है ऑलइजवेल

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में चल रही अंदरूनी लड़ाई खत्म होती नहीं दिख रही है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अब नवजोत सिंह सिद्धू की नियुक्ति पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें भूल गई है। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में सिद्धू की काबिलियत पर भी सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलनों की भी तारीफ की।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जाखड़ ने पार्टी हाईकमान पर खुलकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि जो व्यक्ति कैप्टन और सिद्धू के बीच सुलह कराने की कोशिश कर रहा था, उसे कांग्रेस पार्टी भूल गई। उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस में यह रिवाज बन गया है कि अगर कोई उदास हो जाता है तो लोग उसे मनाने के लिए उसके घर जाते हैं, लेकिन आज आपने किसके हाथों में चाबियां दीं? आज आप सुनील जाखड़ को भूल गए हैं।
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा कोई सीएम होता तो आज केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन पंजाब सरकार और कांग्रेस के खिलाफ होता। क्योंकि पूरे पंजाब में लोग नए कृषि कानूनों के खिलाफ सामने आ गए हैं। जाखड़ ने कहा कि सीएम ने इस मामले को बखूबी संभाला और उन्हें दिल्ली बॉर्डर पर भेज दिया।
इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के दोबारा गठन का रास्ता पंजाब से होकर जाता है। जबकि, पंजाब कांग्रेस के सत्ता में वापस आने का रास्ता कोटकपूरा और बहबल कलां से होकर गुजरता है।
14 अक्टूबर 2015 को बहबल कलां में 12 अक्टूबर को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के विरोध में पुलिस फायरिंग में दो युवकों की मौत हो गई थी। इसी दिन कोटकापुरा में भी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। सिद्धू ने कैप्टन के साथ तकरार के बीच अपवित्रीकरण का मुद्दा भी उठाया।
इधर, राहुल गांधी पंजाब में चल रहे राजनीतिक संकट को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही नए बढ़ते तनाव के कारण पार्टी को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा पंजाब के नेताओं ने भी आशंका जताई है कि सिद्धू को बड़ा पद देने के बाद भी विवाद नहीं सुलझा है बल्कि टिकट वितरण के समय और खुलकर सामने आ जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button