बंगाल और सिक्किम में भी बारिश ने मचाई तबाही, उत्तराखंड में 47 की मौत

नई दिल्ली। पूरे देश में प्रकृति का कहर जारी है, देवभूमि उत्तराखंड में बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटनाओं में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 11 लोग लापता हैं। जबकि देश के अन्य हिस्सों में केरल के बाद पश्चिम बंगाल और सिक्किम में लगातार हो रही बारिश परेशानी का सबब बनने लगी है। स्थिति यह हो गई है कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग में भूस्खलन से कई रास्ते बंद हो गए हैं. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
आपको बता दें कि महानदी में राष्ट्रीय राजमार्ग 55 पर भूस्खलन हुआ है। जिससे सुकना तक सडक़ जाम कर दी गई है। सिक्किम की ओर जाने वाली सडक़ भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। इधर मंगलवार को 5 फ्लाइट्स को कोलकाता एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया. जलभराव के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। स्थानीय वाहन बहुत कम हैं।
इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा समेत पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश जारी है। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश वाले 10 शहरों की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश वाले 10 शहरों में पश्चिम बंगाल का दीघा सबसे ऊपर है। दूसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल भी है। भारी बारिश के चलते बंगाल में जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. अधिकांश इलाकों में जलजमाव देखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button