भाजपा सरकार में चरम पर है बच्चियों और महिलाओं का उत्पीडऩ: अखिलेश

छलावा निकला बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा
पुलिस-प्रशासन पर लगाम लगाने में सरकार विफल
बदमाशों को नहीं रहा कानून और खाकी का डर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में अपराध, अराजकता और आतंक का राज है। भाजपा राज में बच्चियों और महिलाओं का उत्पीडऩ चरम पर है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा सिर्फ छलावा साबित हुआ है क्योंकि जब घर-बाहर बेटी सुरक्षित ही नहीं है तो वह कहां और कैसे पढ़ेंगी? भाजपा सरकार पुलिस-प्रशासन पर लगाम लगाने में पूर्णतया विफल है।
उन्होंने कहा कि खीरी में 13 साल की एक मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी दिल दहला देने वाली है। उसकी दुष्कर्म के बाद हत्या की गईं। शामली के जलालाबाद क्षेत्र में एक 11 वर्षीय बालक का अपहरण और गला दबाकर हत्या कर दी गई। कानपुर में महिला की हत्या की गई। ललितपुर में युवक की गोली मारकर हत्या की दी गई। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वाराणसी में घर में घुस कर एक युवक की हत्या हुई। आजमगढ़ में लगातार चार हत्याएं हो गईं। बासगांव के दलित प्रधान की घर से बुलाकर हत्या कर दी गई। विरोध प्रदर्शन कर रही भीड़ में खड़े एक बालक की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। इन घटनाओं से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार में अपराधियों को किसी का खौफ नहीं रह गया है। एक तरह से यह सरकार ही अपराधियों को प्रश्रय देने वाली बन गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हैं। उनका खौफ अब तो खाकी पर भी दिखाई पडऩे लगा है। कई जगह अपराधियों के हमलों में पुलिस के जवान हताहत हुए हैं। मासूमों के साथ दरिंदगी के मामलों में बढ़त से प्रशासनतंत्र को भी सोचना होगा कि आखिर बेटियों की सुरक्षा की बातें सिर्फ दिखावा क्यों बन गई हैं और अपराधियों को कानून का डर क्यों नहीं रह गया है? जहां तक भाजपा सरकार का सवाल है उसकी चिंता में नागरिकों, बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा नहीं है, जबकि कानून व्यवस्था और भयमुक्त वातावरण बनाए रखना संवैधानिक दायित्व है।

अभियुक्त कोतवाली से पुलिस को चकमा देकर फरार, हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हाथरस। हसायन कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर शनिवार को दो युवकों को तमंचा-कारतूस के साथ गिरफ्तार किया मगर एक आरोपी कोतवाली से भागने में सफल हो गया। इससे पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। इस मामले में पुलिस की घोर लापरवाही सामने आई है।
प्रभारी निरीक्षक मृदुल कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस ने मुनेंद्र कुमार उर्फ मोनू पुत्र रघुराज व अरविंद पुत्र वासुदेव निवासीगण गाव भिंतर थाना हसायन को तीन तमंचे एवं पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस आरोपियों को कोतवाली ले आई। इसी बीच आरोपी अरविंद कुमार शौच का बहाना बनाकर पुलिस को चकमा देकर कोतवाली से भागने में कामयाब हो गया। बाद में पुलिसकर्मियों ने आरोपी को काफी तलाशा मगर वह हाथ नहीं आया। पुलिस ने मुनेंद्र को जेल भेजा है। इस संबंध में कोतवाल मृदुल कुमार का कहना है कि आरोपी अरविंद शौच का बहाना बनाकर पुलिस को चकमा देकर भाग गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

सीतापुर में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीतापुर। बिसवां कोतवाली क्षेत्र में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पीडि़ता की मेडिकल जांच कराई गई है।
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की निवासी 15 वर्षीय किशोरी शनिवार देर रात 11 बजे घर के बाहर गई थी। वहां घात लगाए गांव के तीन हम उम्र किशोरों ने बालिका को दबोच लिया और उसका मुंह दबाकर गांव के बाहर ले गए। वहां सुनसान स्थान पर तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद बालिका को घर न बताने की धमकी देते हुए दरवाजे पर छोड़ गए। बालिका ने परिवारजन को आपबीती बताई तो सभी के होश उड़ गए। पीडि़त पिता सुबह पुत्री को लेकर कोतवाली पहुंचा और तीन आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने रविवार को विशाल भार्गव, आलोक वर्मा, कुलदीप कुमार जायसवाल पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया। पीडि़ता ने यह भी बताया है कि आरोपियों ने घटना के वक्त गांव में बिजली पोल पर लगी लाइटों के स्विच बंद कर दिए थे। कोतवाली प्रभारी बृजेश राय ने बताया तीनों आरोपितों को रविवार की रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं एएसपी (उत्तर) राजीव दीक्षित ने बताया कि एक गांंव में 15 अगस्त और 16 अगस्त की रात को एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोप में तीन किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। पीडि़ता की मेडिकल जांंच कराई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button