राहुल का दर्द, डरने वालों के लिए नहीं है कांग्रेस में जगह

नई दिल्ली। लंबे अरसे से अंदरूनी कलह से जुझ रही कांग्रेस के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं की वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से अपने ही ढंग से भारतीय जनता पार्टी को कोसा।
कांग्रेस की यंग ब्रिगेड के आइकन राहुल गांधी ने कांग्रेस छोडक़र जाने वाले नेताओं पर निशाना साधा। कांग्रेस के युवराज ने कहा कि जो डर रहे हैं वे भाजपा कैम्प जाकर शामिल हो रहे हैं क्योंकि भाजपा डर दिखाकर लोगों को अपने साथ लेकर चलने का काम करती है जबकि जो लोग निडर हैं वो हमारे साथ मैदान में भाजपा के खिलाफ टिके हुए हैं।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के युवराज ने कभी अपने प्रिय सखा रहे महाराज के खिलाफ भी बयान दिया। हाल में महाराज केंद्र में मोदी कैबिनेट का हिस्सा बने हैं। राहुल गांधी ने साफ शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि सिंधिया डर गए थे इसलिए वह भाजपा का हिस्सा बन गए। उन्हें डर था कि भाजपा उनका महल और घर सबकुछ उनसे छीन लेगी इसी डर के चलते सिधिया भाजपा के हो गए।
राहुल इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने हाल ही यूपी कांग्रेस में रहे दिग्गज नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने की घटना को भी इसी क्रम में जोड़ा और कहा कि जो डरते वो ही भाजपा में जा रहे हैं हमें डरपोक लोगों की जरूरत नहीं हैं। जिन डरने वाले लोगों को जाना है वो जाएं हम किसी को नहीं रोक रहे हैं। इस साथ ही कांग्रेस के युवराज आह्वïान किया कि जो निडर लोग दूसरी पार्टियों में हैं उनको कांग्रेस में लाया जाए क्योंकि कांग्रेस निडर लोगों की पार्टी है इसमें डरने वालों की जगह नहीं है।
बताते चलें कि राहुल गांधी का यह दर्द सिर्फ सिंधिया या जितिन प्रसाद के जाने बाद नहीं झलका है बल्कि पिछले कुछ समय से जब से भाजपा अपना वनवास काटकर वापस सत्ता में लौटी है तभी से कांग्रेस के कई दिग्गज भाजपा के खेमे में जा चुके हैं। जिसका मलाल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को है लेकिन कांग्रेस चाहकर भी अपने नेताओं का यह ट्रेंड रोकने में नाकाम साबित हो रही है। अब अपनी नाकामी को अपने ही कार्यकर्ताओं के बीच एक नये अंदाज में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व परोसने का काम कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button