हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ का मुकदमा वापस न लेने पर पिता की हत्या का मामला गरमाया

  • मुकदमा वापस लेने से मना करने पर बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम
  • अपराधों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति की खुली पोल, एक गिरफ्तार
  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल
4पीएम न्यूज नेटवर्क. हाथरस। प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद है। छेड़छाड़ का मुकदमा वापस न लेने पर बदमाशों ने खेत पर काम कर रहे किसान पिता को गोलियों से भून दिया। हाथरस में हुए इस हत्याकांड ने प्रदेश सरकार की अपराधों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति की पोल खोल दी है। वहीं प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सपा ने एक बार फिर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अब तो प्रदेश की महिलाओं ने भाजपा सरकार से इंसाफ की मांग करना भी छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक ढाई साल पहले घर में घुसकर आरोपियों ने मृतक की बेटी से छेड़छाड़ की थी, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। बेटी ने चार नामजद सहित छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कल कोतवाली सासनी क्षेत्र के गांव नोजरपुर में खेत में आलू की खुदाई करवा रहे किसान अमरीश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी व पुत्री खेत पर खाना देने के लिए आई थी। इसी दौरान आरोपी गौरव अपने साथियों के साथ पहुंचा और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अमरीश वहीं गिर गए और बदमाश मौके से फरार हो गए। घायल अमरीश को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने अमरीश को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पुत्री ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है इसमें गौरव, रोहताश शर्मा, निखिल शर्मा, ललित शर्मा व दो अन्य पर हत्या का आरोप लगाया है।
आरोपियों पर रासुका लगाने के निर्देश
इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वारदात में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के निर्देश दिए हैं।
पुलिस पर लापरवाही का आरोप
मृतक के स्वजनों का आरोप है कि सुबह झगड़ा हो जाने के बाद आरोपियों ने देख लेने की धमकी दी थी। धमकी दिए जाने के बाद अमरीश ने कई बार इलाका पुलिस को अवगत कराया, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई और टालमटोल रवैया अपनाया। मृतक की पत्नी पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रही थी।
क्या था मामला
मृतक अमरीश शर्मा ने 16 जुलाई 2018 को आरोपी गौरव के विरुद्ध घर में घुसकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली सासनी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में गौरव को 15 दिन की जेल भी हुई थी। जेल से रिहा होने के बाद मुकदमे को वापस लेने का दबाव बना रहा था। मृतक ने मुकदमा वापस लेने से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर पिछले कई दिनों से रंजिश चल रही थी। हाथरस पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। चारों आरोपियों में से एक आरोपी जिसका नाम ललित शर्मा है उसको गिरफ्तार कर लिया गया है।
हाथरस की बेटी के बाद अब हाथरस में एक और बेटी के साथ हुई छेड़खानी की शिकायत करने वाले पिता की सरेआम हत्या का दुर्दांत कांड हुआ है। भाजपा सरकार से हताश उप्र की नारियों ने अब तो इस सरकार से इंसाफ की मांग करना भी छोड़ दिया है।
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

समुद्री अर्थव्यवस्था की ओर तेजी से बढ़ रहा भारत, बंदरगाहों में करें निवेश: पीएम
  • दुनिया के तमाम देशों को निवेश के लिए किया आमंत्रित
  • मैरीटाइम इंडिया समिट में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मैरीटाइम इंडिया समिट -2021 के दूसरे संस्करण का आज शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन भारत की समुद्री अर्थव्यवस्था के विकास को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। इस आयोजन में कई देश भाग ले रहे हैं, जिसमें भारत में समुद्री क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए कई देशों के सीईओ और राजदूत भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि भारत की लंबी तटरेखा और यहां के मेहनती लोग आपका इंतजार कर रहे हैं। हमारे बंदरगाहों में निवेश करें। भारत सरकार घरेलू शिप बिल्डिंग और शिप रिपेयर मार्केट पर भी ध्यान दे रही है। घरेलू जहाज निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए हमने भारतीय शिपयार्ड के लिए जहाज निर्माण वित्तीय सहायता नीति को मंजूरी दी। हम तटीय आर्थिक क्षेत्रों, बंदरगाह आधारित स्मार्ट शहरों और औद्योगिक पार्कों के साथ बंदरगाहों को एकीकृत कर रहे हैं। भारत समुद्री क्षेत्र में तेजी से बढ़ने और दुनिया की एक अग्रणी ब्लू अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है। हमारे राष्ट्र का एक समृद्ध समुद्री इतिहास है। हमारे तटों पर सभ्यताएं फली-फूलीं। हजारों वर्षों से, हमारे बंदरगाह महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र रहे हैं।

मिशन असम पर प्रियंका, बागान में तोड़ी चाय की पत्तियां

  • कहा, भाजपा के झूठे वादों से आजिज आ गए हैं असमवासी
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधान सभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा असम दौरे पर हैं। आज उन्होंने पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ चाय बागान में चाय की पत्तियों को तोड़ा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा असम के दौरे पर हैं। उन्होंने सीएए को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। कल उन्होंने कहा था कि भाजपा नेता देश भर में घूम-घूम कर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम आते ही वे इस पर चुप्पी साध लेते हैं। कांग्रेस और छह अन्य पार्टियों का महागठबंधन असम में सरकार बनाएगा क्योंकि राज्य के लोग भाजपा के झूठे वादों से आजिज आ गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button