RJD को बड़ा झटका, श्याम रजक ने दिया इस्तीफा 

RJD के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने गुरुवार (22 अगस्त) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव...

4PM न्यूज नेटवर्क: RJD के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने गुरुवार (22 अगस्त) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को श्याम रजक ने अपना इस्तीफा भेजा। पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव के पद पर श्याम रजक थे। अपने इस्तीफे में श्याम रजक ने अपनी दिल की बात लिखी है। इसके साथ ही श्याम रजक ने लिखा कि ‘मैं शतरंज का शौकिन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया, आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था।

आपको बता दें कि श्याम रजक की गिनती लालू यादव के करीबी नेताओं में होती रही है। वहीं विधानसभा चुनाव से एक साल पहले श्याम रजक का इस्तीफा RJD के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। श्याम रजक पहले भी आरजेडी से अलग हो चुके हैं और JDU में शामिल हो गए थे। सीएम नीतीश ने उन्हें मंत्री भी बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने JDU छोड़ दिया था और RJD का दामन थाम लिया था। वहीं श्याम रजक ने एक से अधिक बार फुलवारी सीट का प्रतिनिधित्व किया है। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता उनके इस फैसले से हैरान हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि श्याम रजक के जाने से राजद पर क्या असर पड़ता है। वह राजद की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऐसे में अब सियासी गलियारों में चर्चा है कि श्याम रजक एक बार फिर JDU में शामिल हो सकते हैं।
  • RJD की तरफ से किसी भी सदन के लिए इनके नाम का प्रस्ताव नहीं होते देख नाराजगी की बात कही जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button