एक जैसी चीज़ खा कर हो गए हैं बोर तो ट्राय करें ये सादी पूरी

सादी पूड़ी खाकर अगर आप भी बोर हो गए हैं, तो आप घर पर टेस्टी आलू की पूरी बनाकर खा सकते हैं.

4PM न्यूज़ नेटवर्क : सादी पूड़ी खाकर अगर आप भी बोर हो गए हैं, तो आप घर पर टेस्टी आलू की पूरी बनाकर खा सकते हैं. आलू की पूरी स्वादिष्ट होने के साथ-साथ एक पौष्टिक आहार है. यही नहीं अगर आपका बच्चा खाना खाने में नाटक करता है, तो आप उसे टिफिन में आलू की पूरी बनाकर खिला सकते हैं. यह बच्चों की फेवरेट डिश बन सकती है. आप आलू की पूरी बनाकर अपनी थाली में कुछ नया और स्वादिष्ट जोड़ सकते हैं.

सामग्री

आलू पूरी बनाने की विधि बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको कुछ सामग्री की जरूरत पड़ेगी. जैसे 2 कप गेहूं का आटा, दो उबले हुए आलू, दो हरी मिर्च बारीक कटी हुई, कद्दूकस किया हुआ अदरक, एक चम्मच जीरा, एक चुटकी हींग, एक चम्मच हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, नमक स्वाद अनुसार और तेल. इन सभी सामग्री से आप आलू की पूरी बना सकते हैं.

बनाने का तरीका

आलू की पूरी बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बर्तन में आटा लें और उसमें थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर नरम आटा गूंथ लें. अब इस आटे को 15 से 20 मिनट के लिए ढककर रख दें. इसके बाद आलू का मसाला तैयार करें, एक कटोरे में उबले हुए आलू को मैश कर लें, फिर इसमें हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, अदरक, हींग, जीरा, धनिया पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें.

गूंथे हुए आटे की छोटी-छोटी लोई बना लें. इन सभी लोई को बेलन से बेलकर बीच में आलू का मिश्रण भर दें और इसके किनारे को मोड़कर गोल लोई बना लें. अब इसे बेलकर गोला आकार में छोटी रोटी जैसा शेप दे दे. अब एक कड़ाही में तेल गरम करें और उसमें पूरियों को सुनहरा होने तक तल लें. अब आपकी आलू की पूरी तैयार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button