लखनऊ में BSP सुप्रीमो ने की मीटिंग, उपचुनाव की रणनीति पर किया मंथन  

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मंगलवार (27 अगस्त) को राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक बुलाई है...

4PM न्यूज नेटवर्क:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मंगलवार (27 अगस्त) को राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक बुलाई है। वहीं इस बैठक में पार्टी ने अनेक बड़े मुद्दों पर चर्चा की है। इनमें पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने के अलावा राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति पर मंथन हो सकता है। बताया जा रहा कि इसमें जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को रणनीति पर भी मंथन किया गया है।

 सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है की BSP की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में मायावती को एक बार फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा। बसपा अभी तक हर 5 साल में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी का अध्यक्ष चुनती आई है।  मायावती 18 सितंबर 2003 से लगातार पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी जाती रही हैं। इस बैठक में मायावती के अतरिक्त BSP के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप जा सकती है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने प्रस्ताव रखा था।
  • बता दें मायावती वर्ष 2003 से बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनी हुई हैं।
  • मंगलवार को लखनऊ में बसपा कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button