UP के बहराइच में फैला आदमखोर भेड़ियों का आतंक, 9 लोगों की हुई मौत 

उत्तर-प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने इलाके में उत्पात मचा रखा है। बहराइच में पिछले 45 दिनों से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने इलाके में उत्पात मचा रखा है। बहराइच में पिछले 45 दिनों से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक वन विभाग की ओर से भेड़ियों को पकड़ने की योजना पर काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि बहराइच में चौथे भेड़िये को पकड़ लिया गया है। क्षेत्र में 6 से 7 भेड़ियों के झुंड को देखा जा रहा है। इन भेड़ियों के झुंड ने क्षेत्र के 30 गांवों में हाहाकार मचाया हुआ है। ऑपरेशन भेड़िया लगातार चलाया जा रहा है।

इन भेड़ियों के झुंड ने क्षेत्र के 30 गांवों में मचाया हाहाकार

आपको बता दें कि इस बीच में एक आदमखोर भेड़िया को पकड़ा गया। वन विभाग की ओर से सिसैया इलाके में वन विभाग टीम को कामयाबी मिली है। बहराइच में पहले से तीन भेड़िए पकड़े गए थे। अब एक अन्य भेड़िया के पकड़े जाने के बाद कुल 4 भेड़िये पकड़े गए हैं। अब बचे 2 से तीन भेड़ियों को पकड़ने की योजना पर काम चल रहा है।

अभी तक 9 लोगों की जान

इसके साथ ही आदमखोर भेड़ियों के आतंक को देखते हुए वन विभाग की टीम की ओर से ऑपरेशन भेड़िया चलाया जा रहा है। CM योगी आदित्यनाथ लगातार इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। वन मंत्री को स्वयं पूरे मामले की निगरानी के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद से वन विभाग ने बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया गया है। भेड़ियेां को पकड़ने के लिए 5 वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की लगभग 25 टीमें लगाई गई हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बहराइच में नदी किनारे गन्ने के खेत में एक भेड़िये को एक्सपर्ट की टीम ने सफलतापूर्वक पकड़ लिया है।
  • इंसानों को अपना शिकार बनाने वाले भेड़िये महसी इलाके में पकड़ा गया है।
  • गांवों में हमला कर भेड़िये लगातार बच्चों और लोगों को निशाना बना रहा है।
  • इस कारण लोगों को रात में पहरा देना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button