दिनभर की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में संबोधित करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर माफी मांगी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में संबोधित करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर माफी मांगी है…. और उन्होंने कहा कि छत्रपति महाराज हमारे लिए केवल राजा, महाराजा नहीं बल्कि आराध्य देव हैं…. मैं उनके चरणों में गिर कर उनसे माफी मांगता हूं…. इसी दौरान उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरणा लेकर हम विकसित महाराष्ट्र-विकसित भारत के संकल्प पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं…. बता दें कि मोदी ने पालघर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास इसी दिशा में एक ऐतिहासिक प्रयास के रूप में याद किया जाएगा….

2… हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के बयान पर कहा कि हमने कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए हैं….जो ड्रोन उड़ाया जा रहा है वह GI मैपिंग सर्वे के लिए पूरे शिमला में उड़ रहा है….. हम उनकी जासूसी क्यों करेंगे…. वे पूर्व मुख्यमंत्री हैं…. फिर भी अगर उन्होंने ये कहा है तो मैं पता लगाऊंगा…. लेकिन हर छोटे मुद्दे पर सनसनी फैलाना और सदन से वॉकआउट करना ठीक नहीं है….. भाजपा को मुद्दों पर बात करनी चाहिए…. वे मुद्दों पर बात नहीं करते और वॉकआउट करते हैं….

3… सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि विपक्ष के पास देश और प्रदेश के विकास के लिए और गरीब पिछड़े औऱ अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए करने को कुछ नहीं है….  इन्होंने सिर्फ इन लोगों का हक लूटा है….. जब देश में कांग्रेस के शासन काल में काका कालेलकर आयोग का गठन हुआ था…. पिछड़ों को उनका हक देने के लिए…. ऐसे ही मंडल आयोग…. मंडल कमीशन का गठन हुआ था…. लेकिन इन सब को कांग्रेस ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया… आज इन्हीं के हक के लिए राजनीति कर रहे हैं….

4… शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी और पार्टी नेता अजित पवार को लेकर विवादित बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि वह पूरी जिंदगी एनसीपी की विचारधारा से कभी सहमत नहीं रहे….. एकनाथ शिंदे की पार्टी के नेता तानाजी सावंत ने एक कार्यक्रम में कहा कि मैं शिवसैनिक हूं…. यह सच है कि हमारी जिंदगी में कांग्रेस और एनसीपी की कभी नहीं बनी…. मैं जब से छात्र था, तब से कभी तालमेल नहीं बैठा…. यह हकीकत है. आज, अगर मैं उनके साथ कैबिनेट में भी बैठता हूं…. तो बाहर आने के बाद मुझे उल्टी आती है… मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता…. वहीं उन्होंने कहा कि मैं बेशक कैबिनेट में एनसीपी चीफ अजित पवार के साथ बैठता हूं… लेकिन जैसे ही मैं बाहर आता हूं…. मुझे उल्टी आने लगती है… इसे रोका नहीं जा सकता… ऐसा नहीं है कि इसे बदला नहीं जा सकता बल्कि हम अपने सिद्धांतों को लेकर प्रतिबद्ध हैं….

5… दिल्ली में आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए 4 दिन पहले बीजेपी में पांच निगम पार्षदों में से एक पार्षद ने घर वापसी कर ली है…. बता दें आप पार्षद रामचंद्र का 4 दिन में ही बीजेपी से मोहभंग हो गया…. और बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने उन्हें पार्टी में वापस शामिल कराया है…. रामचंद्र इससे पहले बवाना विधानसभा से विधायक भी रह चुके हैं…. वहीं पार्टी में दोबारा शामिल होने पर उन्होंने सभी का धन्यवाद करते हुए एक शपथ भी ली… और उन्होंने कहा कि मैं आज शपथ लेता हूं कि जिस तरह से मुझे कुछ लोगों ने गुमराह किया…. मैं भविष्य में कभी भी उनके बहकावे में नहीं आऊंगा…. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी में जाना मेरी सबसे बड़ी भूल थी… अब जीवन भर आम आदमी पार्टी के साथ रहूंगा….

6… भाजपा सांसद व बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों अपनी फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं….. लेकिन अब उनकी फिल्म इमरजेंसी रिलीज से पहले ही मुश्किलों में फंसती दिख रही है….. दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सिख समुदाय के नेताओं को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार कानूनी सलाह लेने के बाद राज्य में कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करेगी….. इसकी जानकारी रेड्डी सरकार के सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर ने दी है…. बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी तेजदीप कौर मेनन के नेतृत्व में तेलंगाना सिख सोसाइटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में शब्बीर से मुलाकात की….. इस दौरान उन्होंने ‘इमरजेंसी’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की…..

7… मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पूरी तरह से एक्शन मोड में है….. लगभग हर दिन ही कांग्रेस प्रदर्शन कर सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है….. कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर और प्रदेश की मोहन यादव सरकार को घेरते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र (जीतू) पटवारी का कहना है कि मध्य प्रदेश सरकार ने जब अपना घोषणापत्र दिया था…. तो कहा था कि वह 2 लाख नौकरियां देगी.. लेकिन मौजूदा नौकरियां भी धीरे-धीरे खत्म की जा रही हैं….. ऐसे में युवा कहां जाए, क्या करे….. इसके अलावा घोषणापत्र में MSP और महिलाओं को 3,000 रुपये देने की बात कही गई थी…. लेकिन मोहन यादव की सरकार मौन हो गई है…. यह प्रदर्शन सरकार को जगाने के लिए है….. कांग्रेस विपक्ष में होने के अपने दायित्वों का निर्वहन कर रही है…..

8… झारखंड के घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन को झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई…. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद रहे….. रामदास सोरेन ने हेमंत कैबिनेट में चंपई सोरेन की जगह ली है….. जाहिर है कि चंपई सोरेन आज जेएमएम छोड़कर भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं….. ऐसे में रामदास सोरेन को कैबिनेट में जगह मिली है…. चंपाई की तरह ही रामदास सोरेन भी कोल्हान क्षेत्र के बड़े नेता हैं….. शिबू सोरेन के साथ झारखंड आंदोलन में सक्रिय रहे थे….. रामदास सोरेन की आदिवासी समाज के बीच अच्छी पैठ है….. पहली बार रामदास सोरेन 2009 में और दूसरी बार 2019 में विधायक बने….. वह जेएमएम के पूर्वी सिंहभूम के जिला अध्यक्ष भी हैं…..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button