प्रधानमंत्री मोदी ने आंध्र और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात की, बाढ़ प्रभावित दक्षिणी राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारी बारिश और बाढ़ के बाद दोनों राज्यों में स्थिति का आकलन करने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से बात की। बातचीत के दौरान, प्रधानमंत्री ने दोनों राज्यों को खराब मौसम से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष रूप से तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के साथ बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की, सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति और बाढ़ से हुए नुकसान की सीमा के बारे में जानकारी ली।
प्रधानमंत्री मोदी ने भारी बारिश और बाढ़ के बीच हाई अलर्ट बनाए रखने और जानमाल के नुकसान को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए दोनों राज्य सरकारों की सराहना की। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति में आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए जाएंगे और इस बात पर जोर दिया कि केंद्र तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बारिश प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सहायता और राहत प्रदान करेगा। खराब मौसम को देखते हुए, राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर सोमवार को सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है।
इस बीच, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा के सिंहनगर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावित लोगों को प्रदान किए जा रहे राहत उपायों की समीक्षा की। एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को सरकारी अधिकारियों के साथ उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रभावित लोगों को भोजन और पानी की बोतलें वितरित करने का निर्देश दिया। अपने दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री ने स्थिति का आकलन किया और अधिकारियों के साथ राहत उपायों पर चर्चा की। उन्होंने बाढ़ पीडि़तों को सहायता प्रदान करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी अगले पांच दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने गरज और बिजली के साथ भारी बारिश का अनुमान लगाया है। अगले चार दिनों तक, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमों ने बचाव और राहत अभियान शुरू किया, प्रभावित निवासियों को पुनर्वास केंद्रों में स्थानांतरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button