दिनभर की बड़ी खबरें

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के उस बयान पर आलोचना की.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के उस बयान पर आलोचना की….. जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘नेहरू जी ने द डिस्कवरी ऑफ इंडिया में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया था…. बता दें कि पंडित नेहरू ने अपनी पुस्तक ‘भारत की खोज’ में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में कुछ टिप्पणियां कीं…. क्योंकि उन्होंने वह पुस्तक जेल में लिखी थी… और उस समय संदर्भ का अभाव था… और बाद में उन्होंने माफ़ी भी मांगी… लेकिन वे इतिहास में क्यों जा रहे हैं…. यह मानसिकता क्या है… और उन्होंने कहा कि  देवेंद्र फड़नवीस का एक अलग इतिहास है… वह इतिहास की बातचीत खत्म करना चाहते हैं…..

2… आप विधायक अमानतुल्ला खान ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए नई दिल्ली स्थित उनके घर पहुंचे है… आप विधायक अमानतुल्ला खान के यहां ईडी की छापेमारी पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह 2016 का मामला है… 8 साल तक सभी एजेंसियां अलग-अलग स्तर पर इस मामले की जांच कर चुकी हैं…. अब तक कुछ नहीं मिला… केंद्र सरकार के लिए ये बेहद शर्म की बात है कि एसीबी और सीबीआई की जांच के बावजूद ये पता नहीं चल पाया कि पैसों का लेन-देन हुआ है… केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली में सभी सरकारी विभाग खाली रहें…. पूरा देश देख रहा है कि कैसे एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है…. और जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे ये लोग इस तरह का दबाव और भी बढ़ा देंगे…. वहीं आप विधायक के चचेरे भाई मिन्नतुल्लाह खान ने कहा कि उनकी सास का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है…. वह कैंसर की मरीज हैं… एसीबी और सीबीआई की जांच के बावजूद अभी तक कुछ पता नहीं चला है… अब ईडी जांच कर रही है….

3… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने पश्चिम बंगाल रेप-हत्याकांड मामले पर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बलात्कारियों के सम्मान में भाजपा मैदान में…. कठुआ से लेकर बनारस और हाथरस तक…. भारतीय जनता पार्टी के लोग इन सभी जगहों पर यही काम करते हैं… और बलात्कारियों के सम्मान में क्यों रहते हैं…. इसका जबाव भाजपा को देना होगा…. एक तरफ जिनके खिलाफ एक सबूत नहीं मिलता है…. उन्हें सालों तक जेल में रखती है…. वहीं दूसरी तरफ लगतार जिसकी वीडियो फुटेज सामने आती है…. और उन्हें 6 से 7 महीनों में पैरवी के चलते रिहा कर दिया जाता है….

4… कांग्रेस नेता सुशांत मिश्रा ने कहा कि आप देख रहे हैं कि किस तरह की ऊर्जा पार्टी के अंदर आई है…. जो भारत जोड़ो यात्रा और भारत न्याय यात्रा से आई है…. हमारे पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने जो टीम बनाई है….. उससे और बेहतर बदलाव आएगा… लोग अच्छे तरीके से काम करेंगे… जहां विपक्ष की ओर से नफरत फैलाने का काम किया गया….. वहीं राहुल जी ने मोहब्बत फैलाने का काम किया…. हालत यह हो गई है कि हरियाणा में बीजेपी को चुनाव लड़ाने के लिए उम्मीदवार भी नहीं मिल रहे हैं….

5… उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल की ‘लक्षणात्मक अस्वस्थता’ वाली टिप्पणी को लेकर उनकी ताजा आलोचना की…. उपराष्ट्रपति ने कहा कि  जब मानवता शर्मसार हुई है, तो कुछ भटकी हुई आवाजें हैं जो चिंता का कारण बनती हैं…. वे केवल हमारे असहनीय दर्द को बढ़ाती हैं…. इसे हल्के ढंग से कहें तो, वे हमारे घायल विवेक पर नमक छिड़क रहे हैं… आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा कि कोई व्यक्ति जो संसद सदस्य और वकील है…. उसने कहा कि कोलकाता की घटना एक ‘लक्षणात्मक अस्वस्थता’ थी…. और सुझाव दिया कि ऐसी घटनाएं अक्सर अशोभनीय होती हैं….

6… JDU सांसद संजय कुमार झा के बयान पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष… और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम जब 17 महीनें सत्ता में रहे तभी तो आरक्षण की सीमा बढ़ाई गई….  उनके (NDA) कार्यकाल में ऐसा क्यों नहीं हुआ…. नौटंकी तो वे लोग कर रहे हैं… इसे (आरक्षण को) नवीं अनुसूचि में क्यों नहीं डाला जा रहा है….  जो आज बयान दे रहे हैं वहीं तो मेरे साथ बैठकर आरक्षण की घोषणा कर रहे थे… 5 लाख नौकरी उसी दौरान (RJD-JDU के कार्यकाल के दौरान) मिला… खेल नीति, शिक्षा नीति उसी दौरान बनी… यह लोग (NDA) नाकारात्मक लोग हैं….

7… महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे के बयान पर विवाद खड़ा हो गया है…. कणकवली से विधायक राणे ने धमकी भरे अंदाज में अहमदनगर में कहा कि जो भाषा में समझते हो न, उसी भाषा में धमकी देकर जाता हूं…. हमारे रामगिरी महाराजा के खिलाफ अगर कुछ भी की तो तुम्हारे मस्जिदों के अंदर आकर चुन चुनकर मारेंगे… इतना ध्यान रखना….. आपको बता दें कि नितेश राणे ने अहमदनगर में सकल हिंदू समाज आंदोलन में कहा कि तुम्हें कौम की अगर चिंता होगी….. तो हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ कुछ भी नहीं बोलना….. वरना वो जबान हम कहीं पर रखेंगे नहीं…. बता दें कि राणे अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं….

8… कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने हितों के संभावित टकराव को उजागर करते हुए सेबी अध्यक्ष के रूप में माधबी पुरी बुच की नियुक्ति पर सवाल उठाया…. और उन्होंने कहा कि सेबी के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में कार्य करते हुए बुच को 2014 से 2017 के बीच आईसीआईसीआई बैंक से 16 करोड़ 80 लाख रुपये की नियमित आय प्राप्त हुई…. जिसको लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा कहते हैं कि सेबी की भूमिका शेयर बाजार को विनियमित करना है….. जहां हम सभी अपना पैसा निवेश करते हैं…. इसकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है…. सेबी के अध्यक्ष की नियुक्ति कौन करता है…. यह कैबिनेट की नियुक्ति समिति है…. प्रधानमंत्री हैं और यूनियन एचएम अमित शाह सेबी के अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए इस समिति में दो सदस्य हैं… वह (सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच) 2017 से 2014 के बीच आईसीआईसीआई बैंक से 16 करोड़ 80 लाख रुपये की नियमित आय ले रही हैं… आप सेबी के पूर्णकालिक सदस्य भी हैं… फिर आप आईसीआईसीआई से वेतन क्यों ले रहे थे….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button