02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 सपा प्रमुख अखिलेश यादव अक्सर भाजपा और सीएम योगी को घेरते नजर आते हैं इसी बीच उन्होंने पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 2027 में सपा सरकार बनते ही पूरे प्रदेश के बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की तरफ होगा। उन्होंने कहा कि 2027 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होगा और देश की राजनीति उसके चुनावी परिणाम से प्रभावित होगी।

2 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अपराधियों पर बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी इच्छाशक्ति चाहिए। दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले बुलडोजर नहीं चला सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने ये बयान अखिलेश यादव की उस टिप्पणी के जवाब में दिया है जिसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि सत्ता में आए तो 2027 के बाद बुलडोजर को गोरखपुर की तरफ मोड़ देंगे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब टीपू भी सुल्तान बनने के सपने देख रहे हैं।

3 रेलवे ने बरेली-मुंबई स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए एक माह तक ट्रायल और स्पीड ट्रायल भी किया जाएगा। यह स्लीपर वंदे भारत एक ओर से 1600 किमी दूरी तय करेगी। माना जा रहा है कि जल्द ही शहर को देश की पहली स्लीपर वंदे भारत की सौगात मिल सकती है। वहीं, सहारनपुर-प्रयागराज वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन भी जल्द शुरू होने की संभावना है।

4 उत्तर प्रदेश सरकार ने बबिता चौहान को उत्तर प्रदेश मह‍िला आयोग का अध्यक्ष बनाया है. वहीं सपा संस्थापक मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को आयोगा का उपाध्यक्ष बनाया गया है। लेकिन कुछ ख़बरों की माने तो अपर्णा यादव की नाराजगी खबरों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. भूपेंद्र चौधरी ने कहा, ‘कोई काम बड़ा छोटा नहीं होता है.’ दरअसल, महिला कल्याण अनुभाग की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगरा की बबीता चौहान को अध्यक्ष बनाया है.

5 बीजेपी की बुलडोजर कार्रवाई पर बोलते हुए यूपी मंत्री और निषाद पार्टी प्रमुख संजय कुमार निषाद ने कहा कि किसी आरोपी के नाम पर घर नहीं गिराया जाता है, अपराधी जो अवैध संपति कब्जा किए रहता है, उसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा है कि अवैध संपति को न हाटाया जाए, अगर अवैध कब्जा कर रखा है तो उसको हटाना है।

6 भाजपा द्वारा इन दिनों सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में इसी बीच बीजेपी काशी क्षेत्र के पदाधिकारी बीजेपी के पूर्व विधायक और दिग्गज नेता श्याम देवराज चौधरी दादा के आवास पर पहुंचकर उन्हें नई सदस्यता ग्रहण कराई. हालांकि यह तस्वीर इसलिए भी सुर्खियों में है क्योंकि अभी एक दिन पहले ही विधानसभा नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे ने भी बीजेपी पूर्व विधायक श्याम देव राय चौधरी के घर जाकर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना था और तभी से अनेक सियासी अटकलों का दौर तेज हो गया था.

7 प्रदेश में चल रहे बुलडोजर एक्शन को लेकर सियासी बावल मचा हुआ है। ऐसे में इस मामले को लेकर विपक्ष भी भाजपा सरकार को जमकर घेर रहा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी नेता एस टी हसन ने बीजेपी की बुलडोजर कार्रवाई पर बोलते हुए कहा कि न्याय करना अदालत का काम है, लेकिन इन्होंने नया तरीका निकाला है लोगों को टॉर्चर करने का।

8 उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं शाही ईदगाह मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि इस मामले में जस्टिस मयंक जैन की कोर्ट में सुनवाई के दौरान वाद बिंदु तय हो सकते हैं। उधर, मुगल शासक औरंगजेब द्वारा मथुरा से भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों में लगाने के मामले में भी सुनवाई की जाएगी।

9 प्रदेश में इन दिनों जमकर बुलडोजर एक्शन हो रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में प्रशासन ने बुलडोजर एक्शन की शुरूआत कर है। पहले दिन 10 दुकानों के चबूतरे तोड़े गए और पटरियों पर निशान लगाए गए। अधिकारियों के आदेश पर बुलडोजर मंगाए गए। अभियान चलाकर कुछ अतिक्रमण हटाया गया। जल्द ही फिर से अभियान चलाकर पूरे माहुल को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा। प्रशासन की इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप की स्थिति रही।

10 राज्य अध्यापक पुरस्कार समारोह का आयोजन इस बार गोरखपुर में होगा। आयोजन में प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के 41 और माध्यमिक शिक्षा के 13 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।बता दें कि आयोजन में शिक्षकों को 25-25 हजार रुपये नगद, पीतल की सरस्वती प्रतिमा और शॉल देकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 4 बजे से आयोजित समारोह में मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button