राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर की रैली में किया बड़ा वादा, कहा- राज्य का दर्जा दिलाएंगे वापस  

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर में तमाम राजनीतिक दल के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर में तमाम राजनीतिक दल के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। इस बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (4 सितम्बर) को रामबन और अनंतनाग जिलों में दो जनसभाओं को संबोधित किया है। इस दौरान राहुल ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी इंडिया ब्लॉक सहयोगियों की मदद से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को फिर राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करना चाहते थे, लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं थी और चाहती थी कि पहले चुनाव हो जाएं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है। एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए। उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में बीजेपी और आरएसएस के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। उनका काम नफरत फैलाने का है और हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है। वो तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं। नफरत को मोहब्बत से ही हराया जा सकता है। अंत में मोहब्बत की ही जीत होती है। पहले नरेंद्र मोदी छाती फैलाकर आते थे और अब झुककर आते हैं. हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार स्टेटहुड छीना गया है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हम इस जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना सुनिश्चित करेंगे, भले ही भाजपा चाहे या नहीं। हम इंडिया गठबंधन के बैनर तले सरकार पर राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए दबाव डालेंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा।
  • पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं
  •  नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन और भाजपा के सलीम भट से बड़ी चुनौती मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button