9 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पहली सूची में 19 नामों को मंजूरी दी गई है। लिस्ट में जजपा के उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला का नाम भी शुमार है। वह उचाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं दिग्विजय चौटाला डबवाली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

2 इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है। सैम ने राहुल को पिता राजीव गांधी की तुलना में ज्यादा समझदार भी बताया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल राजीव की तुलना में अधिक बौद्धिक और रणनीतिकार हैं। बता दें कि राहुल अगले हफ्ते अमेरिका का दौरा करने वाले हैं।

3 भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों या पीड़ित के प्रति उनकी कोई ‘ममता’ नहीं है। “आज, यह स्पष्ट है कि आरजी कर पीड़ित के लिए प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को दिया गया अपमान और धमकियां एक ‘सहयोग’ नहीं बल्कि एक ‘प्रयोग’ है क्योंकि टीएमसी नेता लगातार ऐसा कर रहे हैं और टीएमसी द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है…ममता बनर्जी खुद छात्रों के खिलाफ ऐसी भाषा बोलती रही हैं.

4 फरीदाबाद में एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई, आरोपियों ने खुद को गौरक्षक बताया था। इस मामले में अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार के संरक्षण में गौ रक्षा के नाम पर मानवता की हत्याएं  हुई हैं। उन्होंने कहा कि पीएम इस पर जवाब दें। संजय सिंह ने कहा कि देश में गौ रक्षा के नाम पर आतंक फैलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री और बीजेपी ऐसे मामलों पर खामोश रहती है। फरीदाबाद में 12वीं के छात्र आर्यन मिश्रा को गौ रक्षकों ने 30 किलोमीटर कार से पीछाकर करके गोली मारी थी।

5 जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी गांदरबल के विकास के लिए चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा, ”मैंने गांदरबल से (नामांकन) पर्चा भर दिया है। आइए इस बारे में बात न करें कि कौन कहां से चुनाव लड़ रहा है। गांदरबल के लोगों ने मुझे तीन बार संसद सदस्य और एक बार विधायक के रूप में चुना है…मैंने इश्फाक जब्बार को अपनी सीट सिर्फ इसलिए छोड़ दी क्योंकि मैंने उनसे ऐसा करने का वादा किया था और फिर वह विधायक बन गए लेकिन उन्होंने गांदरबल के लोगों को धोखा दिया।

6 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी प्रदेश की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। प्रदेश आर्थिक संकट से गुजर रहा था जिसका मुख्य कारण था कि बीजेपी द्वारा चुनावों से पहले मुफ़्तखोरी बांट दी गई।

7 रेप के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी लो शर्म आनी चाहिए आज दिल्ली में फिर मासूम बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है और बीजेपी के किसी भी नेता ने कुछ नहीं कहा। यहां तो कानून व्यवस्था सीधे भारत सरकार के गृहमंत्रल के हाथ में है। राज्य्पाल जिनके अधिकार बढ़ा दिए गए है वो जवाब दे इस बात का कि देश में रेप के मामले क्यों बढ़ रहें हैं।

8  भाजपा सांसद कंगना रनौत को लेकर सुक्खू सरकार के राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसपर अब हिमाचल सरकार के मंत्री जगत सिंह नेगी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि  भाजपा के लोग हर बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने के लिए जाने जाते हैं। मैंने कंगना का अपमान नहीं किया, यह एक तंज था कि वह आपदा वाले जगहों पर दौरा करने के बजाय ट्वीट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है, यह महिलाओं का अपमान नहीं था।

9 माजवादी पार्टी के नेता सुनील कुमार साजन ने कहा है कि बुलडोजर विध्वंस का प्रतीक है, आप इससे कोई निर्माण नहीं कर सकते। अगर योगी जी कि बुलडोजर नीति इतनी अच्छी होती तो माननीय सर्वोच्च न्यायालय को टिप्पणी नहीं करनी पड़ती। उन्होने कहा की सरकार अदालत न बने। योगी जी खुद जज न बनें।

10 मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से 20 रुपये शुल्क वसूलने पर आपत्ति जताई गई है। विधायक डॉ. जनक राज ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मणिमहेश यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था स्वच्छता और स्वास्थ्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। यात्रा मार्ग पर बेहतर सुरक्षा व्यवस्था स्वच्छता और स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button