भाजपा षड्यंत्र रचने के लिए कर रही निर्दलियों का समर्थन: उमर

  • गांदरबल से भरा पर्चा टोपी उतार लोगों से की अपील
  • बोले- मेरी दस्तार, मेरी इज्जत, इसकी रक्षा कीजिये

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा कश्मीर से अधिक से अधिक निर्दलीय उम्मीदवारों को जिताने की कोशिश कर रही है, ताकि सरकार बनाने में वह उनकी मदद ले सके। कहा, जब परिणाम घोषित होंगे तो न तो भाजपा और न ही उसकी चालें सफल होंगी। उन्होंने कहा कि यह देखना बाकी है कि इन निर्दलीय उम्मीदवारों का एजेंडा क्या है। वे जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए क्या हासिल करना चाहते हैं। गांदरबल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया।
नामांकन दाखिल करने के बाद वह बेहद भावुक हो गए। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में मिली पराजय की पीड़ा उनकी आवाज में नजर आई। उन्होंने अपनी टोपी उतार कर अवाम के सामने रख दी और कहा, यह आपके हवाले है। मुझे एक बार फिर सेवा का मौका दें। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उमर ने कहा, आज मैं सिर्फ एक बात करूंगा … मेरी दस्तार, मेरी इज्जत, मेरी यह टोपी – इसकी रक्षा कीजिये, इसकी इज्जत रखिये और मुझे एक बार मौका दें, अपनी खिदमत करने का। आज मैं हाथ जोड़ता हूं कि मेरी यह गुजारिश सभी वोटरों तक पहुंचाएं। इस दौरान पार्टी समर्थक बार-बार उमर अब्दुल्ला से उनके टोपी वापस सिर पर रखने की अपील करते दिखे। उमर ने कहा, 16 साल पहले इसी तरह गांदरबल आया था। मैंने कागज (नामांकन) भरे और गांदरबल के लोगों ने मुझे उनकी नुमाइंदी करने का मौका दिया। आज अपने आपको फिर से गांदरबल के लोगों के सामने पेश कर रहा हूं। इस उम्मीद के साथ कि जिस तरह से पहले खिदमत करने का मौका मिला, उसी तरह इस बार भी मिले।

पीडीपी को शामिल किए बिना सरकार का गठन संभव नहीं : महबूबा

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी को शामिल किए बिना सरकार का गठन संभव नहीं होगा। श्रीनगर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) सिर्फ सत्ता और मंत्री पद पाने के लिए गठबंधन करती है। वे 1947 से ऐसा कर रहे हैं। उनका इसके अलावा कोई लक्ष्य नहीं है। महबूबा ने कहा कि पीडीपी एक एजेंडे के लिए चुनाव लडऩा चाहती है। हमने 2002 में केवल 16 विधायकों के साथ सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि पीडीपी का ध्यान अपने एजेंडे को लागू करने पर ज्यादा है और सरकार बनाने पर कम। पीडीपी ने 2015 में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, लेकिन इस बार चुनाव के बाद भगवा पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया। महबूबा मुफ्ती ने कहा, पार्टी ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। आज इसकी कोई गुंजाइश नहीं दिखती, क्योंकि भाजपा ने उस दिशा में सभी प्रयासों पर पानी फेर दिया है। पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने जो कुछ भी किया है वह नेकां के विपरीत खुले तौर पर किया है, जो गुप्त रूप से काम करती है। जब हम राममाधव के माध्यम से भाजपा से नहीं, बल्कि केंद्र सरकार से बातचीत कर रहे थे तो हर कोई जानता था कि यह खुले में किया गया था। हम एक एजेंडा लेकर आए और इसे लागू किया। हमने इसे उमर अब्दुल्ला की तरह गुप्त रूप से नहीं किया। पीडीपी का भाजपा के साथ कोई संपर्क नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button