02 बजे तक की बड़ी खबरें

69,000 भर्ती मामले में अभ्यर्थियों ने आज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया. इस दौरान उनके एक बयान से योगी सरकार का खेल बिगड़ सकता है. दरअसल उन्होंने दावा किया कि इस आंदोलन को समाजवादी पार्टी के लोग हवा दे रहे हैं. सुभासपा नेता ने कहा कि शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के प्रदर्शन का नेतृत्व सपा कर रही है. हम इनकी बात सुनेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे.मंत्री ने कहा कि सीएम से 69,000 भर्ती में आंदोलित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों में से 5 लोगों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात कराएंगे.

सोनभद्र जिले में किशोरी के दुष्कर्म के मामले में 25 वर्ष की सजा काट रहे दुद्धी के पूर्व विधायक रामदुलार गोंड को हाईकोर्ट ने पैरोल पर रिहा किया है। उन्हें 24 घंटे की पैरोल मिली है। कोर्ट की अनुमति के बाद वह बुधवार की देर शाम रासपहरी स्थित अपने घर पहुंचे। इस दौरान भारी फोर्स भी मौजूद रही।

किशोरी दुष्कर्म कांड में सह आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव और पीड़िता की बुआ को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेगी। इसके लिए पुलिस ने पॉक्सो कोर्ट में अर्जी दाखिल की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। आज इस संबंध में कोर्ट सुनवाई करेगा, जिसमें दोनों आरोपियों की पेशी जिला कारागार से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। बता दें कि किशोरी से दुष्कर्म के मुख्य आरोपी नवाब सिंह यादव को बचाने के लिए उसके छोटे भाई नीलू यादव ने पीड़िता की बुआ को 10 लाख रुपये का लालच दिया था।

मथुरा की श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के बीच चल रहे जमीन विवाद के मुकदमों में मुस्लिम पक्ष को आज इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी राहत मिली है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हिंदू पक्ष द्वारा दाखिल किए गए डेढ़ दर्जन मुकदमों का ट्रायल शुरू करने से पहले शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी की री कॉल अर्जी पर सुनवाई करने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में राष्ट्रीय पोषण माह की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में शामिल लोगों को पोषण का मंत्र देते हुए कहा कि बच्चों की सेहत सुधरेगी तो पीढ़ी संवरेगी। सीएम योगी ने कहा कि कुपोषित बच्चा समाज के सामने एक चुनौती है। स्वास्थ्य समाज और सशक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए हमें जाति, मत और मजहब से ऊपर उठकर एक-एक बच्चे पर ध्यान देना पड़ेगा। तभी हम 2047 तक भारत को विकसित बना पाएंगे।

वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ता आयोगों में जगह पाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग पिछड़ा वर्ग आयोग और महिला आयोग के कुल 75 पदों पर नियुक्तियां की हैं लेकिन वाराणसी के किसी भी कार्यकर्ता को मौका नहीं मिला है। इससे कार्यकर्ताओं का धैर्य परीक्षा दे रहा है।

उपचुनाव से पहले प्रदेश में भाजपा एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में काशी विश्वनाथ और देवघर के बैद्यनाथ धाम के बीच सफर वंदे भारत से यात्री कर सकते हैं। कैंट स्टेशन के गूलर यार्ड में खड़ी आठ कोच की नई वंदे भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को वर्चुअल हरी झंडी दिखा सकते हैं। गुरुवार या शुक्रवार को नई रैक देवघर के लिए रवाना होगी।

आज शिक्षक दिवस के मौके पर सीएम योगी शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। दरअसल शिक्षण कार्य में अनूठे और विशेष योगदान देने वाले बेसिक शिक्षा परिषद के 41 और माध्यमिक शिक्षा परिषद के 13 शिक्षकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के महायोगी गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में सम्मानित करेंगे। इस कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह भी मौजूद रहेंगे।

देवरिया में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू हुआ है। दरअसल सलेमपुर तहसील में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू हो गए हैं। हालांकि नवलपुर-सिकंदरपुर राजमार्ग और सलेमपुर बाईपास के लिए अधिग्रहित 31 गांवों की जमीन का सर्किल रेट नहीं बढ़ाया गया है। इससे किसानों में नाराजगी है। उनका कहना है कि सड़क किनारे की जमीन होने के बावजूद अधिग्रहित भूमि का सर्किल रेट नहीं बढ़ाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा यादव के संदर्भ में ऐसे दावे किए जा रहे थे कि वह फिर से समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकती हैं. इस पर भारतीय जनता पार्टी की यूपी इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं है. वह हमारे साथ हैं और बीजेपी में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैें. मैंने संबंधित विभाग के मंत्री से बात की है तो उन्होंने बताया ह कि अपर्णा सोमवार को पदभार संभालेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button