मंगेश एनकांउटर का मामला लोस में उठाएगी कांग्रेस

घर पहुंचे कांग्रेसी, परिजनों से बातकर जुटाई जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का संदेश लेकर कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव के नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधि मंडल जौनपुर स्थित मंगेश यादव के घर पहुंचे। मंगेश की बहन और परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली। मनोज यादव ने बताया कि मामले की विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा, पार्टी इस मुद्दे को लोकसभा में उठाएगी।
कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने बताया कि मंगेश के पिता राकेश यादव और बहन प्रिंसी के बयान से साफ है कि पुलिस ने गरीब परिवार के 19 साल के युवक को घर से उठाकर ले गई थी। इस परिवार के पास रहने के लिए छप्पर मात्र है। दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर सुल्तानपुर में सराफा लूटकांड के बाद मामले में आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे। उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि अब कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस।

कौन जिएगा इसका फैसला क्या पुलिस करेगी : राहुल

कांग्रेस के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा रूल आफ लॉ पर विश्वास ही नहीं करती है। मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं – कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि भाजपा शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां वही उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की जि़म्मेदारी है। एसटीएफ जैसी प्रोफेशनल फोर्स को भाजपा सरकार में ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चलाया जा रहा है, जिस पर केंद्र सरकार की चुप्पी इस ‘ठोको नीति’ पर उनकी स्पष्ट सहमति है। यूपी एसटीएफ के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। क्या आज तक उनमें से किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई? आखिर कौन उन्हें बचा रहा है और क्यों? उन्होंने आगे लिखा कि कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही उसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हों।

एसटीएफ मुखिया को मिला एनकाउंटर का इनाम : मनोज

मनोज यादव ने सवाल उठाया कि क्या एसटीएफ टीम के मुखिया डीके शाही की पत्नी ऋ तु शाही को महिला आयोग में सदस्य पद का इनाम मंगेश के एनकाउंटर के एवज में दिया गया है? उन्होंने यह भी सवाल उठाया है कि जिस आरोप में मंगेश का एनकाउंटर किया गया, उसी मामले में अन्य आरोपियों को क्यों छोड़ दिया गया?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button