यूपी 7 बजे तक की बड़ी खबरें

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है.... सपा के मुखिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में जमीनों की कालाबाजारी हो रही है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है…. सपा के मुखिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में जमीनों की कालाबाजारी हो रही है…. बीजेपी के नेता और अधिकारी वहां की जमीन लूट रहे हैं…. ये जब अयोध्या को लूट सकते हैं तो वे कुछ भी कर सकते हैं…. अयोध्या में सबसे बड़ी लूट हुई है…. बीजेपी के नेताओं ने सेना की जमीन तक को बेच दिया….

2… कानपुर में हाइवे पर महिला की सिरकटी न्यूड डेड बॉडी मिलने के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है…. और उन्होंने पुलिस की उस थ्योरी पर भी सवाल उठाए…. जिसमें कहा गया कि हो सकता है कि एक्सीडेंट में युवती की मौत हुई हो…. हालांकि, प्रथमदृष्ट्या रेप के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है…. फिलहाल, पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही है… और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है….

3… मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी का आज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 72 साल की उम्र में निधन हो गया…. वह लंबे समय से बीमार थे… और येचुरी को फेफेड़े में संक्रमण था… वहीं माकपा नेता के निधन पर बसपा सुप्रीमो मायवाती ने दुख जताया है….

4… मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी का आज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 72 साल की उम्र में निधन हो गया… बता दें कि माकपा नेता के निधन पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दुख जताया… और एक्स पर लिखा कि देश के वरिष्ठ राजनेता एवं सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अत्यंत दुःखद! इश्वर उनकी आत्मा को शांति दें… शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो… भावभीनी श्रद्धांजलि….

5… समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के उपचुनाव में तैयारियों को लेकर टिप्पणी की है…. राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान सपा चीफ ने इंडिया अलायंस के साथ सीटों के शेयरिंग पर कहा कि सवाल सीट का नहीं सवाल जीत का है…. इंडिया अलायंस सभी 10 सीटों पर जीतेगा….

6… राहुल गांधी के जातिगत जनगणना के मुद्दे को धार देने के लिए अब यूपी कांग्रेस में भी रणनीति तैयार कर ली है….. कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को धार देने के लिए हर जिले और ब्लॉक स्तर पर मैराथन दौड़ से लेकर सम्मान कार्यक्रम…. और अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित करने जा रही है… बता दें कि “जातिगत जनगणना हक है हमारा”  के बैनर तले अलग-अलग कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में होने जा रहे हैं….

7… अयोध्या में निर्माणाधीन राममंदिर के प्रथम तल का काम लगभग 90 फीसदी पूरा हो चुका है…. वहीं बाकी बचा 10 फीसदी काम हर हाल में इसी साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा…. इससे भी बड़ी खबर यह है कि अगले ही महीने आ रही नवरात्रि में मंदिर के शिखर का काम शुरू कर दिया जाएगा…. यह जानकारी मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा ने दी….

8… मेरठ के रहने वाले एक शख्स रोहित ने पुलिस से शिकायत की है कि सचिन शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने उससे आईपीएल टीम को खरीदने के लिए पैसे देने की बात कही थी…. और कहा था कि इससे उसको अच्छा मुनाफा होगा…. इतना ही नहीं पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उससे कहा कि वो आईपीएल में एक-एक बॉल को खरीद लेता है…. आरोपी ने उससे 50 लाख रुपये की ठगी की….

9… कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश का पता लगाने के लिए पुलिस व विभिन्न जांच एजेंसियों के 300 अफसर जांच में जुटे हैं…. एनआईए, आईबी, जीआरपी, एटीएस, एसटीएफ गांव-गांव जाकर छापेमारी कर रही है…. फिर भी कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है….

10… समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला बोला है… सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि मुख्यमंत्री की वजह से भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में हारने जा रही है… और उन्होंने कहा कि सीएम योगी का राज्य में इक़बाल खत्म हो गया है…. इसलिए वो आजकर गुस्से में घूम रहा है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button