केजरीवाल को मिली ‘सुप्रीम’ राहत विपक्ष हुआ भाजपा पर हमलावर

दिल्ली सीएम के जेल से बाहर आने का रास्ता अब हुआ साफ, आप में जश्न का माहौल, बताया सत्य की जीत

सिसोदिया बोले- सच्चाई की जीत हुई और झूठ का हुआ पर्दाफाश, विपक्ष ने बताया- भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा
भाजपा बोली- बेल का मतलब दोषमुक्त नहीं इस्तीफा दें केजरीवाल
10 लाख रुपए के मुचलके पर सीबीआई केस में सुप्रीम कोर्ट ने दी सशर्त जमानत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। शुक्रवार का दिन आम आदमी पार्टी और उसके मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ी खुशियां लेकर आया है। पूरी आम आदमी पार्टी ईश्वर और देश की सर्वोच्च अदालत की शुक्रगुजार है क्योंकि एक लंबे वक्त के बाद अरविंद केजरीवाल अब जेल से बाहर आएंगे। कथित दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के केस में भी सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 10 लाख रुपये के मुचलके और दो जमानत राशियों पर जमानत दी है। उन्हें ईडी के मामले में पहले ही जमानत मिल गई थी। अब सीबीआई के मामले में भी जमानत मिलने से उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। वे आज तिहाड़ जेल से बाहर निकल सकते हैं।
कोर्ट ने केजरीवाल से जुड़ी दो याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को सशर्त जमानत दी है।
अरविंद केजरीवाल को राहत मिलने के बाद अब इस मामले पर सियासत भी गरमा गई है और आम आदमी पार्टी समेत पूरा विपक्ष भाजपा पर हमलावर है और बीजेपी सरकार को घेर रहा है। वहीं बीजेपी अभी भी केजरीवाल के इस्तीफे की मांग पर ही अड़ी है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही आम आदमी पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गई। मनीष सिसोदिया, सौरभ भारद्वाज और आतिशी सहित आप नेताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा ज़मानत दिए जाने पर जश्न मनाया और मिठाई बांटी।
न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने आबकारी नीति भ्रष्टाचार मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल को नियमित जमानत देने का फैसला सुनाया। इस संबंध में न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइयां ने उनके फैसले पर सहमति जताई। सीबीआई की गिरफ्तारी से जुड़ी याचिका पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि अपीलकर्ता की गिरफ्तारी अवैध नहीं थी।

केजरीवाल की जमानत संविधान की जीत: अखिलेश

केजरीवाल की रिहाई पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली के लोकप्रिय व जन कल्याणकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत ‘संविधान की जीत’ है। संविधान विरोधी ही संविधान का दुरुपयोग करते हैं। न्याय के दरवाजे पर दी गयी दस्तक हमेशा सुनी जाती है। दुनिया अब तक इसी परंपरा पर आगे बढ़ी है और आगे भी बढ़ती रहेगी।

देश में लोकतंत्र की नींव अभी भी मजबूत है : शरद पवार

केजरीवाल को जमानत मिलने पर एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने कि केजरीवाल की जमानत से एक बात तो साफ है कि देश में लोकतंत्र की नींव अभी भी मजबूत है। सत्य की राह पर इतने दिनों की लड़ाई आज शुरू हुई। केजरीवाल की जमानत ने साफ है कि लोकतांत्रिक देश में किसी को गलत तरीके से अपदस्थ करने की साजिश सफल नहीं होगी।

मनोज झा ने भाजपा को घेरा

केजरीवाल के जमानत मिलने पर आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये तो होना ही था। ये हर एक केस में होगा क्योंकि सारे केस बीजेपी के ऑफिस में फेक बनाए गए थे। झा ने कहा कि आज इस केस में देखिए तमाचा पड़ा है ना, सिर्फ ईडी, आईटी और सीबीआई को बल्कि उनको भी पड़ा है जो ये योजना बनाते हैं। एक संदेश साफ है बाज आ जाएं क्योंकि कल जब आप सत्ता में नहीं होंगे तो ये एजेंसी आपके दरवाजे पर भी दस्तक देगी। मैं आप और पार्टी की पूरी टीम को बधाई देता हूं।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश भाजपा के मुंह पर तमाचा: सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि झूंठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुन: सत्य की जीत हुई है। ये एक बार फिर साबित हो गया है कि केजरीवाल जैसा सच्चा नेता इस देश में नहीं है। जिनको गिरफ्तार करने के लिए भाजपा ने साजिश रची। उन्हें जेल में डाला। आज सुप्रीम कोर्ट का हम धन्यवाद करते हैं जिनके कारण आज सच्चाई की जीत हुई है और झूठ का पर्दाफाश हुआ है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश भाजपा के मुंह पर कड़ा तमाचा है कि आप एजेंसियों का गलत उपयोग कर रहे हैं।

बीजेपी के झूठ का पहाड़ ध्वस्त हो चुका है: संजय

केजरीवाल को जमानत दिए जाने पर आप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। संजय सिंह ने कहा कि पहले दिन से हम लोग कह रहे थे ये पूरा मामला झूठ की बुनियाद पर खड़ा किया गया है और यह झूठा है। आज केजरीवाल की रिहाई ने ये साबित कर दिया कि भाजपा के झूठ का पहाड़ ध्वस्त हो चुका है।

सुनीता केजरीवाल ने आप परिवार को दी बधाई

सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, आप परिवार को बधाई। मजबूत बने रहने के लिए बधाई। हमारे अन्य नेताओं की जल्द रिहाई की भी कामना करती हूं।

जमानत मिलना, दोषमुक्त का प्रमाण नहीं : नकवी

भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जमानत का मतलब बरी होना नहीं होता यह वह खुद तय कर लें कि कब सत्य पराजित होता है कब जीतता है। अब अगर अपने सियासी गुणा-भाग के लिए सत्य पराजित हो रहा है, परेशान हो रहा है और विजय हो रहा है लेकिन उनके लिए सबक और संदेश है कि जो लोग की न्याय व्यवस्था और कानून पर समय समय पर अपने सियासी स्वार्थ के लिए सवालिया निशान खड़े करते हैं। किसी भी आरोपी को जमानत मिलना उसे दोषमुक्त होने का प्रमाण पत्र नहीं है। क्या जमानत बेगुनाही का प्रमाण पत्र है ?

केजरीवाल को मुख्यमंत्री रहने का अधिकार नहीं: सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी गिरफ्तारी वैध है। केजरीवाल को सशर्त जमानत मिलना कोई विशेष उपलब्धि नहीं है। मुकदमा चलेगा और उन्हे शीघ्र लंबी सजा होगी। केजरीवाल याद रखें वह शीघ्र सजा पाकर फिर जेल जाएंगे। जिन शर्तों पर अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली है उनके चलते उन्हें अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। जब वह मुख्यमंत्री का काम नहीं कर सकेंगे तो वो मुख्यमंत्री क्यों। अगर वो सच्चे हैं तो यह शर्त क्यों, इस्तीफा दें?

कोर्ट ने जमानत के साथ रखीं ये शर्तें

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देते हुए कुछ शर्तें भी लगाई हैं। जमानत के लिए उन पर वहीं शर्तें लागू होंगी, जो ईडी के मामले में जमानत देते हुए लगाई गई थीं। जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल किसी भी फाइल पर दस्तखत नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही उनके दफ्तर जाने पर भी पाबंदी रहेगी। इतना ही नहीं, इस मामले में वो कोई बयान या टिप्पणी भी नहीं कर सकेंगे। किसी भी गवाह से किसी तरह की बातचीत नहीं करेंगे। साथ ही जरूरत पडऩे पर ट्रॉयल कोर्ट में पेश होंगे और जांच में सहयोग करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button