दिनभर की बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी.... केजरीवाल को जमानत देते हुए जस्टिस भुइयां ने कहा कि सीबीआई को पिंजरे में बंद तोते की छवि से बाहर आना होगा...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी… लेकिन ग्यारह साल बाद एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को पिंजरे में बंद तोते की याद दिला दी…. केजरीवाल को जमानत देते हुए जस्टिस भुइयां ने कहा कि सीबीआई को पिंजरे में बंद तोते की छवि से बाहर आना होगा… और दिखाना होगा कि अब वह पिंजरे में बंद तोता नहीं रहा….  वहीं ये टिप्पणी इसलिए भी अहम हो जाती है…. क्योंकि ठीक ग्यारह साल और चार महीने पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने इसी तरह की टिप्पणी की थी…. तब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को ‘पिंजरे में बंद तोता’ बताया था…. और अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई को इस छवि से मुक्त दिखना चाहिए…. केजरीवाल की जमानत का फैसला पढ़ते हुए जस्टिस भुइंया ने कहा कि सीबीआई इस देश की प्रमुख जांच एजेंसी है….. इसी में सबकी भलाई है कि सीबीआई को न केवल सबसे ऊपर होना चाहिए….. बल्कि ऐसा दिखना भी चाहिए…. इसलिए अब जरूरी है कि सीबीआई पिंजरे में बंद तोते की धारणा को दूर करे…..

2… सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी को बहुत बड़ा संदेश दिया है कि तुम्हें अपनी तानाशाही बंद करनी पड़ेगी…. सुप्रीम कोर्ट का आदेश बीजेपी के मुंह पर कड़ा तमाचा है कि… आप एजेंसियों का गलत उपयोग कर रहे हैं… भारत में अगर किसी की चलेगी तो देश के संविधान की चलेगी…. सुप्रीम कोर्ट के फैसले में ये साफ होता है कि CBI ने जानबूझकर अरविंद केजरीवाल को जेल के अंदर रखने की मंशा के तहत गिरफ्तार किया था… वहीं ये मंशा बीजेपी की थी…. इसलिए जब ईडी के केस से वह बाहर आने वाले थे… तब उन्हें CBI द्वारा गिरफ्तार करवाया गया… आज बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए…..

3… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने मंगेश यादव एनकाउंटर पर बीजेपी को कटघरे में लेते हुए कहा कि अगर मंगेश यादव अपराधी था तो क्या उसको मार देंगे….  भारतीय जनता पार्टी के पास मारने का लाइसेंस है… अगर वो आरोपी था, तो उसको पकड़ कर अदालत में पेश करना चाहिए…. ये बुलडोजर नीति और ठोको नीति चलेगी नहीं…. बड़ी स्पष्ट सी बात है कि जाति और धर्म देखकर के उसके आरोपों को अपराध बनाकर के मारने का जो फैशन चल पड़ा है…. आज नहीं कल इसकी जांच होगी…. सब ज़द में आयेंगे और सब सजा पायेंगे….

4… लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने राहुल गांधी के बयानों का समर्थन किया और कहा कि जब पीएम मोदी बाहर जाकर बोलेंगे…. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बारे में…. हम बांग्लादेश के राष्ट्रपति रहते हैं….. हम इजराइल जैसे देश का दौरा करते हैं…. और रूस-यूक्रेन युद्ध में शामिल होते हैं… तो भारत की क्या छवि बनती है…. राहुल गांधी ने सही बात कही….. यह एक वैश्विक मंच था… और हमें वहां अर्थव्यवस्था और चुनाव के बारे में बात करनी चाहिए…. जिस तरह से विभिन्न स्थानों पर चुनाव स्थगित किए गए… और संस्थाएं प्रभावित हुईं… चुनाव वास्तव में निष्पक्ष नहीं था….

5… सुप्रीम कोर्ट ने कथित आबकारी नीति घोटाले में CBI द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दे दी…. इस पर बात करते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि करीब 40 लोगों को आरोपी बनाया गया था… और सिर्फ 2 लोग आज जेल में बचे थे…. इसलिए ज़मानत तय थी…. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों के बारे में जो कहा वो केंद्र सरकार के लिए बड़ी फटकार है… सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने के लिए केंद्र सरकार की एजेंसी ये षडयंत्र कर रही थी… केंद्र सरकार के गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए….

6… बारामूला के सांसद इंजीनियर राशिद ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर सच बोलना अलगाववाद है…. तो उन्हें अलगाववादी होने पर गर्व है…. इंजीनियर राशिद ने कहा कि अगर सच बोलना अलगाववाद है… तो हमें अलगाववादी होने पर गर्व है…. और दिल्ली को यह सोचना चाहिए कि अगर उनके अनुसार अलगाववादी मतदाताओं ने इंजीनियर राशिद का समर्थन किया तो इसका मतलब है… कि यहां कोई भी हिंदुस्तान का समर्थन नहीं करता….

7… कथित आबकारी नीति घोटाले में CBI द्वारा दर्ज़ भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि ये तो होना ही था और ये हर एक केस में होगा क्योंकि सारे केस बीजेपी के ऑफिस में फेक बनाए गए थे… हेमंत सोरेन के केस में हाई कोर्ट की टिप्पणी सुनिए और आज इस केस में देखिए तमाचा पड़ा है ना, सिर्फ ED,IT, CBI को ही नहीं पड़ा ये तमाचा उनको भी पड़ा है जो ये योजना बनाते हैं…. वहीं एक संदेश तो साफ गया है कि बाज आ जाएं क्योंकि कल जब आप सत्ता में नहीं होंगे तो ये एजेंसी आपके दरवाजे पर भी दस्तक देगी…. मैं AAP और पार्टी की पूरी टीम को बधाई देता हूं….

8… इल्तिजा PDP चीफ महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं….. इल्तिजा ने राजनीति में नई-नई एंट्री ली है…. इसलिए उनके पॉलिटिकल डेब्यू के लिए मुफ्ती परिवार ने बिजबेहरा सीट को सेफ समझा…. और उन्हें यहां से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया…. इल्तिजा मुफ्ती लगातार चुनावी रैलियां कर रही हैं…. सिर पर दुपट्टा ओढ़े वो लोगों से दुआएं लेती नज़र आ रही हैं…. वे लोगों से कहती हैं, ‘मैं आपकी बेटी हूं…. बाकी सियासतदानों के जैसी नहीं हूं…. मैं पार्टी की शुक्रगुजार हूं कि मुझे बिजबेहरा से चुनाव लड़ने का मौका मिला…. इस सीट से मुफ्ती सईद साहब और महबूबा मुफ्ती जी ने सियासत शुरू की…. बीते 25 सालों से हमारी पार्टी सेवा कर रही है…. मुझे मालूम है कि आप लोग मुझे नहीं जानते, ना पहचानते हैं…. लेकिन ये यकीन है कि आप लोगों ने चाहा तो मैं जरूर जीतकर आऊंगी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button