I Phone खरीदने के लिए लड़के ने कर दी बुजुर्ग की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

यूपी के प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में एक 18 साल के लड़के ने आईफोन के...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में वारदात और अपराध के मामले कम थमनें का नाम नहीं ले रहे हैं। वारदात के साथ आत्महत्या के भी मामले बढ़ते जा रहें हैं। इस बीच यूपी के प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में एक 18 साल के लड़के ने आईफोन के लिए एक बुजुर्ग की हत्या कर दी है। इतना ही नहीं युवक ने सबूत मिटाने के लिए उसका बिस्तर भी जला दिया। यह खबर सुनकर इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने चालाकी से बचने की कोशिश तो बहुत की लेकिन पुलिस के आगे उसके सारे पैंतरे फेल हो गए।

जानिए क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार प्रयागराज की करेली पुलिस ने 18 साल के एक ऐसे हत्यारे को गिरफ्तार किया है, जिसने हत्या के बाद बड़े शातिर तरीके से सबूत मिटाने की कोशिश की। वहीं ACP पुष्कर वर्मा और उनकी टीम ने जब जांच-पड़ताल की तो हत्या की पूरी गुत्थी सुलझ गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि पकड़े गए लड़के ने यह कत्ल बुजुर्ग के बैंक में जमा पैसों के लिए किया था और यही पैसा खर्च करना उसके खिलाफ सुबूत बन गया और यह पकड़ा गया। शातिर हत्यारे ने हत्या के बाद मृतक के बेड में आग लगा दी थी और बिजली के तारों को कुछ इस तरह से सेट किया था कि पुलिस को यह लगने लगे कि यह मौत करंट लगने से हुई है। शुरुआती जांच में पुलिस को भी यही लगा लेकिन एक IPS अधिकारी ने जब बारीकी से पड़ताल की तो इस हत्या का राज और इसके पीछे की वजह सामने आ गई।

आरोपी ने वारदात को ऐसे दिया अंजाम

जानकारी के अनुसार प्रयागराज के करेली के रहने वाले चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव घर में अकेले रहा करते थे। बगल में पड़ोसी के लड़के आदित्य मौर्या से उनकी काफी बनती थी। एक दिन घर का AC काम नहीं कर रहा था तो चन्द्र प्रकाश ने आदित्य से सर्विस सेंटर को फोन करने को कहा।

उस दौरान आदित्य ने चन्द्र प्रकाश से कहा कि सर्विस सेंटर वाले ज्यादा पैसा चार्ज करेंगे। और चन्द्र प्रकाश ने आदित्य को अपनी बैंक की पासबुक दिखाई और कहा कि उनके पास पैसों की कमी नहीं है। जितना कहा गया है उतना करो। उसके बाद आदित्य का दिमाग बुजुर्ग के बैंक में जमा पैसों पर लग गया और वह इस पैसे को हथियाने की जुगाड़ में लग गया।

आदित्य ने चन्द्र प्रकाश का चुराया एटीएम

एक दिन आदित्य ने चन्द्र प्रकाश का ATM चुरा लिया और उसका पिन नंबर भी उसने पता कर लिया। जब वो ATM से पैसा निकालता तो मैसेज चन्द्र प्रकाश के पास जाता। ऐसे में आदित्य ने उसका मोबाइल चुराने का प्लान बनाया और रात के अंधेरे में वो चन्द्र प्रकाश के घर मे घुस गया।

आदित्य ने मोबाइल तो चुरा लिया लेकिन उसका पैर टेबल से टकरा गया गया, जिससे टेबल गिरा और चन्द्र प्रकाश जाग गए। चन्द्र प्रकाश ने पीछे से आदित्य को पकड़ा लेकिन आदित्य ने दरवाजे को इतनी जोर से धक्का दिया कि दरवाजे के पल्ले से चन्द्र प्रकाश के सिर पर गहरी चोट लगी और वो गिर गए।

आरोपी ने बेड में लगाई आग

वहीं इस पर शातिर दिमाग आदित्य ने इस घटना को हादसे का रूप देने की कोशिश की। आदित्य ने पहले जमीन पर पड़े शव को बिस्तर पर रखा और उसके बाद बिजली के तारों को बेड पर फैलाकर बेड में आग लगा दी। आग से पूरा बेड जल गया और चन्द्र प्रकाश की बॉडी भी थोड़ी जल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल में मामला चोरी का लगा।

आरोपी आदित्य ने गुनाह किया कबूल

  1. IPS पुष्कर वर्मा को थोड़ा शक हुआ तो उन्होंने चन्द्र प्रकाश के बैंक अकाउंट और मोबाइल की डिटेल निकलवाई।
  2. बैंक डिटेल से पता चला कि चन्द्र प्रकाश की मौत के बाद उनके ATM से आई फोन और महंगे ईयर बड खरीदे गए हैं।
  3. इसके बाद पुलिस ने उस दुकानदार का पता कर लिया, जिससे आदित्य ने आईफोन खरीदा था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने CCTV खंगाला तो उस दौरान साफ हो गया क्योंकि आदित्य पैसों से कमजोर था और आईफोन नहीं खरीद सकता था। पुलिस ने आदित्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या की बात उसने कबूल कर ली।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ACP अतरसुईया पुष्कर वर्मा का कहना है कि चन्द्र प्रकाश और आदित्य में काफी अच्छे संबंध थे, जिसकी वजह से उसने ATM और उसका PIN नम्बर हासिल कर लिया था।
  • मोबाइल पर मैसेज से पैसों की बात पता चल जाती, इसलिए उसने मोबाइल चुराकर उसका सिम यूज़ किया था, जबकि मोबाइल फेंक दिया।
  • इन्हीं सबूतों के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया।
  • ACP के मुताबिक, आरोपी आदित्य ओवर कांफिडेंस में था, इसीलिए कहीं भागा भी नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button