9 बजे तक की बड़ी खबरें

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। दरअसल राहुल गांधी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा उनके बयानों को लेकर झूठ फैला रही है। राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा- भाजपा अमेरिका में मेरी टिप्पणियों के बारे में झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेश में रहने वाले हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं – क्या मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख – और हर भारतीय – बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?

2 कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा कथित अवैध भूमि अधिसूचना मामले में आज कर्नाटक लोकायुक्त के समक्ष पेश हुए। ऐसे में सामने आई ख़बरों के मुताबिक लोकायुक्त की पुलिस शाखा ने उन्हें को नोटिस दिया था और उसके अनुसार पूर्व सीएम जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुए। ये समन भूमि अधिसूचना से जुड़ा था।

3 दिल्ली की नई सरकार का गठन हो गया है। आतिशी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ ही पांच आप विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। इस बार दिल्ली कैबिनेट में एक नए चेहरा शामिल हुआ है। बाकी चारों मंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार में भी मंत्री रहे हैं।  बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव को लेकर कहा कि बीजेपी की तैयारियां ज़ोरो पर हैं। प्रधानमंत्री के दौरे से जनता में उत्साह है। परिवर्तन यात्रा के साथ-साथ हम चुनाव अभियान की तैयारी भी कर रहे हैं। हम जो कहते हैं वह करते हैं। हम 100 दिन का काम जनता के सामने पेश कर रहे हैं।

5 हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी की राजनीतिक खिंचाई करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में पांव से लेकर सिर तक डूबा हुआ आदमी जिसके ऊपर केस चल रहा है और जिस पार्टी के इतने मंत्री कई कई दिन जेल में रहकर आए हैं और अभी बेल पर हैं और दूसरों को भ्रष्टाचारी कहता है ये कहीं डूब क्यों नहीं जाते। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का दीया बुझ चुका है और बुझे हुए दिए से और दिए जलाए नहीं जा सकते।

6 सीएम आतिशी के शपथ के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। ऐसे में इसे लेकर आप नेता गोपाल राय ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा, “यह पूरी टीम अरविंद केजरीवाल की टीम है. अरविंद केजरीवाल ने जो काम शुरू किए उन्हें ऊंचाईयों तक लेकर जाना है. खास तौर सर्दियों में वायू प्रदूषण का असर काफी बढ़ता है, इसे नियंत्रित करने का काम होगा. सरकार ने कई काम किए हैं, लोगों को मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, स्वास्थ्य सेवा मिल रही है.

7 केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू तालकटोरा स्टेडियम में नॉर्थ ईस्ट उत्सव में भाग लेंगे। इस दौरान किरेन रिजिजू ने कहा कि आज बड़ा कार्यक्रम किया है, और  ये कार्यक्रम का थीम एक भारत श्रेष्ठ भारत है। आज कई बच्चे जो नॉर्थ ईस्ट के लिए काम करते हैं, और नॉर्थ ईस्ट से बाहर रहते हैं उन सबका मिलन है। नॉर्थ ईस्ट के लोगों के लिए मोदी जी ने बड़ा काम किया है।

8 तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने प्रतिक्रिया दी। मनोज झा ने कहा कि भाजपा किसे दोष दे रही है? त्वरित जांच की जानी चाहिए और उसके अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए। केंद्र और राज्य में इस तरह की चीजों की जांच करने के लिए मंत्रालय है। वे क्या कर रहे हैं?

9 BSP नेता आकाश आनंद ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि “हम जिन विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं, वहां हमारे उम्मीदवारों को भारी समर्थन मिल रहा है। हमें पूरा भरोसा है कि यहां INLD-BSP की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी… आरक्षण को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाली और हमारे लोगों को फंसाने वाली पार्टी कांग्रेस पार्टी है। भाजपा आरक्षण के खिलाफ है…

10 बीएल वर्मा ने कहा है कि तिरूपति बाला जी के प्रसाद में मिलावट का जो प्रकरण सामने आया है ये बहुत ही दुखद है। उन्होंने कहा कि देश भर के अलावा विदेशों से भी लोग तिरूपति बाला जी मंदिर आते हैं। करोड़ों लेागों की आस्था उस मंदिर से जुड़ी हुई है। इसलिए जिसने भी प्रसाद में मिलावट का काम किया है और लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया उसकी जांच कर उसे कठोर से कठोर सजा दी जाए।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button