दिवाली में राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार देगी बड़ा तोहफा, 8 लाख पेंशनरों को मिलेगा लाभ

योगी सरकार दीपावली से पहले 8 लाख राज्य कर्मचारियों, 12 लाख पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी में है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी सामने आई है। योगी सरकार दीपावली से पहले 8 लाख राज्य कर्मचारियों, 12 लाख पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी में है। दीपावली से पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की योजना बन रही है। ऐसे में इसका लाभ 8 लाख पेंशनर्स को भी मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों की तरह राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता (DA) देने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही योगी सरकार जल्द ही राज्य कर्मियों को दीवाली से पूर्व बोनस देने का भी ऐलान कर सकती है। बता दें कि उत्तर-प्रदेश सरकार दीपावली से पहले महंगाई भत्ते और बोनस देने की घोषणा करेगी।

8 लाख शिक्षकों और पेंशनधारियों मिलेगा फायदा

सूत्रों के मुताबिक यूपी के करीब 10 लाख राज्य कर्मचारियों, 8 लाख शिक्षकों और पेंशनधारियों का इसका फायदा मिलेगा। जुलाई 2024 से बढ़े हुए 4 फीसदी महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ता और बोनस देने के लिए संबंधित फाइल तैयार कर ली गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्वीकृति मिलने के बाद कर्मचारियों को डीए के भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% तक की बढ़ोत्तरी होनी है। बढ़े महंगाई भत्ते का जुलाई 2024 से भुगतान किया जाएगा। वहीं अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए बोनस का भी ऐलान सम्भव है, ऐसे में राज्य सरकार हर साल दीपावली पर बोनस का ऐलान करती है।
  • उत्तर-प्रदेश के राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को अभी तक 46 फीसदी महंगाई भत्ता का भुगतान किया जा रहा है।
  • इसके साथ ही वहीं अब राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को 46 की जगह 50 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button