07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधने के साथ ही प्रदेश के अपराधियों पर तंज कसा। मुख्यमंत्री ने मीरजापुर के मझवां विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी विकासखंड के गोपालपुर ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में माफियाओं की कमर तोड़ दी गई है। अब माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं कि हुजूर जान बख्श दो।

2 सुलतानपुर डकैती कांड में शामिल आरोपी अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का र‍िएक्‍शन सामने आया है। अखि‍लेश ने एक्‍स पर ल‍िखा सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। इस मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर सपा प्रमुख लगातार एसटीएफ पर सवाल उठा रहे हैं।

3 उत्तर प्रदेश स्थित प्रतापगढ़ से कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह ने राज्य में योगी सरकार को अहम सलाह दी है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर भानवी सिंह ने एनकाउंटर के मुद्दे को लेकर अपना पक्ष रखा है. भानवी सिंह ने लिखा कि अपराधियों का रियल एनकाउंटर होगा तो सवाल नहीं उठेंगे लेकिन भरोसे का एनकाउंटर हो जाये तो सवाल उठना लाज़िमी है. रामराज की पहली शर्त है जनता का विश्वास न डिगे.

4 उपचुनाव को लेकर प्रदेश में तैयारियां जोरों पर हैं इसी बीच फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा नेता असीम अरुण ने समरसता सम्मेलन में सपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है और अपराधियों का सफाया किया है। भाजपा सरकार दलितों और पिछड़ों को सबसे अधिक योजनाओं का लाभ दे रही है। भाजपा सरकार बंटवारे की राजनीति नहीं बल्कि जोड़ने की बात करती है।

5 उत्तराखंड के ज्योतिर्मठ के संत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती आज लखनऊ में थे। इस दौरान उन्होंने इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रेस वार्ता कर आरोप लगाया कि भाजपा ने देश के बहुसंख्यक हिंदू समाज का वोट लेकर उनके साथ धोखा किया। तीन बार लगातार सरकार में रहने के बावजूद गौ हत्या को रोकने और गौ- प्रतिष्ठा के लिए भाजपा ने कुछ भी नहीं किया इसलिए उन्हें मठ से निकलना पड़ा।

6 तिरुपति लड्डू प्रसादम विवाद को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी लगातार जारी है। वहीं इसी बीच इस मामले पर SBSP प्रमुख और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि, “मैं इसकी निंदा करता हूं…यह जांच का विषय है और जांच हो रही है…”

7 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग जबरदस्ती मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। बरसों से प्रसाद बेच रहे व्यापारियों को क्या बीजेपी बेरोजगार करना चाहती है? प्रसाद की गुणवत्ता जांच और फूड इंस्पेक्टर पर कार्रवाई करने की बजाए छोटे-छोटे व्यापारियों का व्यापार खत्म करना चाहते हैं। मंदिर कमेटी को सोचना चाहिए कि गुणवत्ता पर ध्यान दें और बीजेपी फूड इंस्पेक्टर से प्रसाद के सेंपल की जांच कराए, न की दुकानें या रोजी-रोटी को बंद कराए।

8 एएमयू में आयोजित पार्टी में हिंदू छात्रों ने नॉनवेज मोमोज परोसे जाने का आरोप लगाया है। छात्र शिकायत लेकर देर रात प्राक्टर कार्यालय पहुंचे और लिखित में भी दिया कि इस तरह की घटना फिर से न की जाए। कार्यवाहक प्राक्टर प्रो. हसमत अली ने बताया कि छात्रों ने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं की है लेकिन यह मांग की है कि इस तरह की घटना फिर न हो।

9 उत्तर प्रदेश के नोएडा में यूपी इंटरनेशलन ट्रेड शो की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. इस ट्रेड शो को देखते हुए नोएडा पुलिस के ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है, जिसका असर ग्रेटर नोएडा के ओर जाने वाले रूटों पर भी दिखेगा. इस संबंध में ट्रैफिक डीसीपी यमुना प्रसाद ने जानकारी दी है.

10 उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार चल अचल संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले कर्मचारियों को बचाने वाले आहरण वितरण अधिकारी यानी डीडीओ का भी वेतन रोकने की तैयारी में हैं. मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इस संबंध में सभी विभागों को निर्देश जारी कर दिया है. कर्मचारी मानव संपदा पोर्टल पर संपत्ति की घोषणा कर सकते हैं. इसकी अंतिम तारीख 30 सितंबर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button