12 बजे तक की बड़ी खबरें

सुल्तानपुर डकैती कांड के  एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए एक्स पर अनुज की बहन का वीडियो साझा किया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सुल्तानपुर डकैती कांड के  एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए एक्स पर अनुज की बहन का वीडियो साझा किया…. और लिखा-शोक में डूबी एक बहन के आंसू जो शब्द बनकर सबको झकझोर रहे हैं….. लेकिन हृदयहीन व असंवेदनशील लोगों के लिए इनका कोई महत्व नहीं…

2… बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी आरक्षण की नीति छलकपट वाली है…. और उन्होंने एक्स पर बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस व राहुल गांधी की एससी, एसटी…. और ओबीसी के लिए आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है…. अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50 प्रतिशत से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं…. इनके इस दोहरे मापदण्ड से लोग सचेत रहें….

3… मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रियाओं के संबंध में सभी आयोग के अध्यक्षों के साथ बैठक की…. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सभी विभागों में खाली पदों का भर्ती प्रस्ताव (अधियाचन) जल्द संबंधित आयोग को भेजा जाए…. आयोग इससे जुड़ी भर्ती प्रक्रिया तुरंत शुरू करें… मुख्यमंत्री ने किसी भी विभाग की तरफ से भर्ती प्रक्रिया को लेकर कोई प्रस्ताव लंबित न रखने की हिदायत भी दी है….

4… सपा उपचुनाव वाली सीटों पर मतदाता जोड़ो अभियान चलाएगी… और उन्हें किसानों, नौजवानों और महिलाओं के मुद्दे पर लामबंद किया जाएगा… बता दें कि इस अभियान के तहत सपा के प्रमुख पदाधिकारी बूथ स्तर पर जाकर काम करेंगे…

5… उत्तराखंड के ज्योतिर्मठ के संत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती सोमवार को लखनऊ में थे… और उन्होंने इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रेस वार्ता कर आरोप लगाया कि भाजपा ने देश के बहुसंख्यक हिंदू समाज का वोट लेकर उनके साथ धोखा किया…. तीन बार लगातार सरकार में रहने के बावजूद गौ हत्या को रोकने और गौ- प्रतिष्ठा के लिए भाजपा ने कुछ भी नहीं किया इसलिए उन्हें मठ से निकलना पड़ा….

6… लखनऊ विश्वविद्यालय सभी कॉलेजों की रैंकिंग करेगा…. इसके साथ ही नियमित निरीक्षण की व्यवस्था भी की जाएगी….. आपको बता दें कि लविवि ने कॉलेजों में नाममात्र के दाखिले को लेकर रणनीति बनाई है…. कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के मुताबिक दाखिलों की संख्या बढ़ाने के लिए गुणवत्ता में सुधार सबसे जरूरी है….

7… डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में इस साल से कैंपस में शुरू होने वाले बीटेक कोर्स में प्रवेश को लेकर रास्ता साफ हो गया है…. विवि प्रशासन को यहां पर प्रवेश के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिल गई है…. इसके साथ ही विवि से दो अन्य कॉलेजों को एमबीए की संबद्धता भी मिली है…. यहां भी प्रवेश लिया जाएगा…

8… उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर चुनावी जोर लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेताओं की पूरी फौज उतार दी है…. मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम के बाद अब वोटर्स के जातीय समीकरण को साधने यूपी सरकार समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण भी पहुंचे हैं…. अरुण ने यहां बीजेपी के अनुसूचित एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा सम्मेलन को संबोधित किया… इस दौरान उन्होंने एनकाउंटर पर हो रही राजनीति पर जवाब दिया है….

9… उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव का मामला सामने आया है…. सोमवार रात 9 बजे यमुना ब्रिज के पास युवकों ने पत्थर बरसाए हैं…. पथराव की घटना से ट्रेन में यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई…. पत्थर लगने से कई यात्री घायल हुए हैं… और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया…. सूचना पर आरपीएफ घटनास्थल पर पहुंची…. अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है… पुलिस पथराव करने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है….

10… केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के बारे में बोलते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीय भाग्यशाली हैं कि दुनिया भारत पर ध्यान दे रही है… और उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता बढ़ाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज 140 करोड़ भारतीयों को ये सौभाग्य मिला है कि आज पूरी दुनिया भारत की बात सुनती है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button