दिनभर की बड़ी खबरें

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखकर 5 सवाल पूछे हैं..... ये सवाल भ्रष्टाचार, बेईमानी, ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग और 75 वर्ष की आयु पर रिटायरमेंट से संबंधित हैं.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को चिट्ठी लिखकर 5 सवाल पूछे हैं….. ये सवाल भ्रष्टाचार, बेईमानी, ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग और 75 वर्ष की आयु पर रिटायरमेंट से संबंधित हैं….. केजरीवाल ने चिट्ठी में कहा कि ED-CBI की धमकी देकर दूसरी पार्टी के नेताओं को तोड़ा जा रहा है….. दूसरी पार्टियों की सरकारों को गिराया जा रहा है….. क्या इस तरह से चुनी हुई सरकारें गिराना देश और देश के लोकतंत्र के लिए सही है…. केजरीवाल ने लिखा कि मैं यह पत्र एक राजनैतिक पार्टी के नेता की हैसियत से नहीं लिख रहा हूं….. बल्कि इस देश के एक सामान्य नागरिक के तौर पर लिख रहा हूं…. आज देश के हालात को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं….. जिस दिशा में भाजपा की केंद्र सरकार देश और देश की राजनीति को ले जा रही है…. यह पूरे देश के लिए हानिकारक है….. अगर यही चलता रहा तो हमारा लोकतंत्र खत्म हो जाएगा, हमारा देश खत्म हो जाएगा….. पार्टियां तो आती-जाती रहेंगी, चुनाव आते-जाते रहेंगे, नेता आते-जाते रहेंगे, लेकिन भारत देश हमेशा रहेगा….. इस देश का तिरंगा आसमान में गर्व से हमेशा लहराए, ये सुनिश्चित करना हमारी सबकी ज़िम्मेदारी है…..

2… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है…… अब राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से भाजपा सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है….. चिट्ठी में सीपी जोशी ने कहा कि राहुल गांधी के भाषणों से देश के आम नागरिक को तकलीफ है….. देश के बाहर जाकर देश का अपमान करने का अधिकार राहुल गांधी को किसने दिया….. मैंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर उनका पासपोर्ट जब्त करने की मांग की है….. या तो राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दें या फिर सरकार उनका पासपोर्ट जब्त कर ले….. बीजेपी सांसद की चिट्ठी पर अब कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया है….. कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा है कि बीजेपी के नेता मजाक करते हैं….. बीजेपी सांसद स्पीकर को लिखते हैं कि राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द कर दें….. लोकसभा स्पीकर पासपोर्ट के अधिकारी थोड़ी हैं….. बीजेपी सांसदों को पता ही नहीं है कि पासपोर्ट कौन रद्द करता है….. सांसद बनना अलग बात और चीजों की जानकारी रखना अलग बात है….. ओम बिरला पासपोर्ट नहीं देते हैं…..

3… एनडीए के दो नेताओं चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के दांव ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं…. तिरुपति मंदिर में जगन रेड्डी की सरकार के समय भगवान वेंकटेश्वर का प्रसाद बनाने में एनिमल फैट के कथित इस्तेमाल को लेकर आंध्र की राजनीति में तूफान मचा हुआ है….. वहीं नीतीश कुमार ने अयोध्या से सीतामढ़ी तक ट्रेन चलाने की मांग करके बीजेपी को हैरान कर दिया है…. यही नहीं नीतीश कुमार ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पीएम मोदी की तारीफ भी की है…. और सीतामढ़ी में माता सीता के जन्मस्थान पुनौरा धाम के विकास के लिए खुद के द्वारा किए गए कामों को भी रेखांकित किया है…. यहां यह बात ध्यान रखने वाली है कि नरेंद्र मोदी की केंद्रीय सत्ता नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के समर्थन पर निर्भर है….

4… बेंगलुरु की विशेष अदालत ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ MUDA मामले में कर्नाटक लोकायुक्त के सक्षम प्राधिकारी द्वारा जांच का आदेश दिया है…. कर्नाटक लोकायुक्त की मैसूरु जिला पुलिस को MUDA घोटाले की जांच कर 3 महीने में रिपोर्ट सौंपनी होगी…. उच्च न्यायालय ने मुडा में कथित घोटाले के संबंध में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने को बरकरार रखा…. अदालत ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को सीआरपीसी की धारा 156(3) के तहत जांच करने… और घोटाले के संबंध में छह सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है…..

5… बीजेपी की मंडी से सांसद कंगना रनौत के तीन कृषि कानून पर दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और उप नेता राज्यसभा प्रमोद तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि कंगना ने वही कहा जो पूरे बीजेपी के मन में है…… तिवारी ने दावा किया कि जिस दिन बीजेपी मजबूत होगी उस दिन यह लोग ये तीनों काला कानून वापस लाएंगे….. मीडिया से बात करते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि आखिर कंगना रनौत है… कौन यह बताया जाए, यह वही कंगना है… जिनको प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने अवॉर्ड दिया था…. जिसने इंदिरा गांधी पर फिल्म बनाई….. प्रमोद तिवारी ने कंगना को लेकर कहा कि यह वही है…. जिनको मोदी सरकार ने अपने शासनकाल में बहुत खुश होकर पद्म पुरस्कार पद्मश्री दिया….. ये वही है जो इंदिरा गांधी जी पर इमरजेंसी फिल्म बना रही है…. और वह फिल्म कैसे बन रही है कौन फाइनेंस कर रहा है…. इसके लेकर तमाम चर्चाएं हैं…. कांग्रेसी सांसद ने कहा कि कंगना भाजपा के सर्वोच्च नेतृत्व के बहुत करीब हैं….. जिन्हे मुंबई से निकाल कर मंडी ले जाया गया…. हिमाचल प्रदेश में चुनाव लड़ाया गया…. मोदी जी से लेकर नीचे के नेताओं तक की लाइन लग गई थी इनके प्रचार में…. इनको जिताने के लिए….

6… दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 दिन के हरियाणा के चुनावी दौरे पर हैं….. और उन्होंने हरियाणा के महम विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया….. इसमें उन्होंने कहा कि मैं महम का भांजा हूं…. मेरे मामा यहीं रहते हैं… कल मैं हिसार में था…. यहीं से मैंने 11वीं और 12वीं की है… पढ़ाई में बड़ा होशियार होता था…. कुरुक्षेत्र में 76वीं पोजिशन आई थी…. 12वीं के बाद मैं IIT चला गया…. आपके इस बेटे ने पूरी दुनिया में हरियाणा का नाम रोशन कर दिया है…. आज आपके बेटे की दिल्ली और पंजाब में सरकार है…. बीच में हरियाणा पड़ता है…. यहां भी अपने बेटे को सेवा करने का मौका दे दो…. जनसभा में केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने कहा कि अभी इन बदमाशों ने मुझे जेल में भेज दिया…. बहुत परेशान किया…. मैं शुगर का मरीज हूं… और इन्होंने मेरे इंसुलिन के इंजेक्शन बंद कर दिए…. इन्हें लगा केजरीवाल को तोड़ देंगे…. इन्हें नहीं पता कि ये हरियाणा का छोरा है….. मेरा कसूर सिर्फ इतना है कि 10 साल से दिल्लीवालों के लिए ईमानदारी से काम कर रहा हूं….

7… कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया….. जम्मू कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर जारी वोटिंग के बीच राहुल गांधी ने ये सभा की…. और उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधा….. राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका हक आपसे छीन लिया गया है….. इंडिया गठबंधन जम्मू कश्मीर को स्टेटहुड का दर्जा दिलाएगा…. राहुल गांधी ने कहा कि हमने सोचा था कि चुनाव से पहले आपको स्टेटहुड वापस मिल जाएगा…. किसी और स्टेट के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए…. अगर बीजेपी ने आपको स्टेटहुड नहीं दिया तो इंडिया गठबंधन आपको आपका हक दिलाएगा…. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि जम्मू हब है…. कश्मीर के प्रोडक्शन और बिजनेस को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है…. जम्मू-कश्मीर के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है…. और उन्होंने कहा कि जब तक एलजी हैं तब तक बाहर के लोगों को ही फायदा मिलेगा…. और जम्मू-कश्मीर की जनता को परे कर दिया जाएगा….

8…. बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है….. वहीं अब महाराष्ट्र के विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने इसको लेकर फिर सवाल उठाए हैं… और उन्होंने कहा कि अक्षय शिंदे का एनकाउंटर किया तो बृजभूषण सिंह का एनकाउंटर भी करना चाहिए था…. विजय वडेट्टीवार ने आगे कहा कि कानून अगर समान है…. तो यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह का भी एनकाउंटर करना चाहिए था……. अक्षय शिंदे को मारकर बीजेपी नेताओं को बचाया वैसे ही बृजभूषण सिंह को बचाया गया है…. यहां न्याय अलग और वहां का कानून अलग है क्या…. कांग्रेस नेता ने ये भी कहा पहलवान बच्चियां चिल्लाती रहीं….. सड़कों पर उतरती रहीं…. लेकिन उनकी किसी ने सुनने की कोशिश नहीं की…. वह सांसद था बीजेपी ने टिकट नहीं दिया…. लेकिन अक्षय पर जो आरोप थे वही आरोप बृजभूषण सिंह पर थे… तो महाराष्ट्र में अलग न्याय और यूपी में अलग न्याय ऐसा कैसै….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button