भ्रष्ट लोगों को बढ़ावा देते हैं राहुल गांधी, सीबीआई जांच की सहमति वापस लेने पर भडक़ी भाजपा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सीबीआई जांच की सहमित वापस लिए जाने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेर लिया है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस, भ्रष्टाचार की दुकान हो गई है। भाजपा ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, जो खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने गुरुवार को राज्य में जांच के लिए सीबीआई को दी गई सहमति वापस ले ली है।
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की दुकान बन गई है। मुडा घोटाले में हाईकोर्ट का आदेश आया है और सीएम पर आरोप लगे हैं। विशेष न्यायालय ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है, लेकिन सीएम सिद्धारमैया इस्तीफा देने के बजाय अहंकार दिखा रहे हैं। अब किसी भी मामले की जांच के लिए आवश्यक राज्य की सहमति वापस ले ली गई है। यह इस बात का सबूत है कि वे किस तरह खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जांच के फंदे में फंसे सीएम का यह खुद को बचाने का आखिरी हथकंडा है, लेकिन जिसने भी भ्रष्टाचार किया है, उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए कि वे क्या कदम उठाने जा रहे हैं। कांग्रेस जहां भी सत्ता में आती है, लूटती है। अगर किसी तरह हरियाणा में सत्ता में आ गए तो वहां भी लूटेंगे। लूटना ही कांग्रेस का चरित्र है।
भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि ‘कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने माना है कि मुडा घोटाले में प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने ये भी माना है कि वे दोषी हैं। यही कारण है कि उन्होंने सीबीआई को दी गई सामान्य सहमति को रद्द कर दिया गया है। कर्नाटक हाईकोर्ट ने माना है कि सीएम रूष्ठ्र घोटाले में अपने परिवार को 55 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ पहुंचाने में शामिल थे। कर्नाटक के सीएम एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए, वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई स्वतंत्र एजेंसी मामले की जांच न करे। समस्या की जड़ राहुल गांधी हैं क्योंकि वह कांग्रेस में उन लोगों को बढ़ावा देते हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। राहुल गांधी की कांग्रेस भ्रष्टाचार की राजा है।
कर्नाटक द्वारा सीबीआई जांच की सहमति वापस लिए जाने पर शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा कि ‘जिस पार्टी में पूरे देश के भ्रष्टाचार को शाही पनाह मिलती है, वह कर्नाटक के सीएम के खिलाफ कार्रवाई करना चाहती है क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है। यह राज्यपाल पर दबाव बना रही है। आपने दिल्ली, झारखंड के मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला। लोगों ने आपसे बहुमत छीन लिया, लेकिन आप अभी भी सीख नहीं ले रहे। यह किस तरह की मक्कारी है। येदियुरप्पा को क्यों छोड़ा गया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले हैं। पहले उन्हें येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए फिर सिद्धारमैया के साथ न्याय-अन्याय की बात करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button