7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एकबार फिर दोहराया कि ''सीएम पद पर आखिरी फैसला कांग्रेस हाईकमान को करना है और वह मुझे स्वीकार्य होगा...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एकबार फिर दोहराया कि ”सीएम पद पर आखिरी फैसला कांग्रेस हाईकमान को करना है और वह मुझे स्वीकार्य होगा….. लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि वे ना तो रिटायर हुए हैं…. और ना ही टायर्ड हुए हैं…. हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस को राज्य में भारी जनादेश मिलेगा…. लोगों ने यह तय कर लिया है कि ‘अबकी बार कांग्रेस की सरकार’….

2… कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त 13 नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है…. ये सभी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं…. जिन नेताओं को निष्कासन झेलना पड़ा है… उनमें नरेश ढांडे, प्रदीप गिल, सज्जन सिंह ढुल, सुनीटा बट्टन, राजीव मामुरम गोंडार, दयाल सिंह सिरोही, विजय जैन, दिलबाग सांडिल, अजित फोगाट, अभिजीत सिंह, सतबीर रातेरा, नीतू मान, अनिता डुल बादसीकरी का नाम शामिल है….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है…. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है…. अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में स्थिति बिल्कुल साफ है…. बीजेपी हरियाणा में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है….

4… हरियाणा की कई युवा महिला पहलवान, विशेषकर डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के मद्देनजर अपने करियर के बारे में पुनर्विचार कर रहीं पहलवान चाहती हैं कि…. विनेश फोगाट खेल मंत्री बनें ताकि उन्हें अखाड़ों में वापसी करने में मदद मिले…. कुश्ती के अखाड़े एक समय युवा लड़कों… और लड़कियों से भरे हुआ करते थे…. जिनका एक ही लक्ष्य होता था…. बड़ी प्रतियोगिताओं में पदक जीतना और उसके बाद सरकारी नौकरी पाना….

5… भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने रोहतक में राहुल गांधी पर पलटवार किया है….. और उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी ख्वाबों… और ख्यालों की सत्ता देख रहे हैं… तो बताएं कि हरियाणा में किस जाति का मुख्यमंत्री बनने जा रहा है….

6… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मेगा प्लान तैयार किया है…. चुनाव प्रचार के आखरी हफ्ते में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक देगी…. राहुल गांधी हरियाणा विधानसभा हलकों चुनावी रथयात्रा निकालेंगे…. 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक उनकी यह चुनावी रथयात्रा हरियाणा के ज्यादातर विधानसभा से होकर गुजरेगी…. जिन इलाकों में राहुल गांधी की जनसभा हो चुकी है…… उसके अलावा जीतने की संभावना वाली सीटों को फोकस करते हुए भी यात्रा का रूट मैप तैयार किया गया है…..

7… हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट वितरण में भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे को ज्यादा तवज्जो मिलने से कुमारी सैलजा नाराज चल रही थीं….. सैलजा की नाराजगी के बहाने भारतीय जनता पार्टी दलित वोटों को साधने में जुटी थी…. ऐसे में हरियाणा का चुनाव जाट बनाम दलित न हो जाए…. इसके लिए राहुल गांधी ने सैलजा और भूपेंद्र हुड्डा को असंध की रैली में एक मंच पर लाकर कांग्रेस में ‘ऑल इज वेल’ का संदेश दिया….

8… हरियाणा के सोनीपत में डॉक्टरों की लापरवाही ने एक महिला की जिंदगी खतरे में डाल दी….. दरअसल, महिला की एक किडनी में पथरी थी…. जिसका इलाज कराने के लिए वो ट्यूलिप अस्पताल पहुंची थी…. डॉक्टरों ने महिला का ऑपरेशन करने की बात कही…. परिजनों ने महिला का ऑपरेशन कराया… ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने महिला की दोनों किडनी निकाल ली… वहीं पीड़ित ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ पुलिस से शिकायत है….

9… कांग्रेस आलाकमान के मान मनौव्वल के बाद कुमारी सैलजा की नाराजगी भले ही दूर हो गई हो…. लेकिन भूपिंदर सिंह हुड्डा के लिए उनके तेवर जस के तस हैं…. मंच पर साथ आकर भी उनका रुख वैसा ही रहा…. इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि हरियाणा में सत्ता हासिल के होने के बाद सीएम पद का फैसला आलाकमान ही करेगा और यह फैसला सबको मानना पड़ेगा….

10… हरियाणा विधानसभा चुनाव में टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की भी एंट्री हुई है…. वीरेंद्र सहवाग अब कांग्रेस प्रत्याशी के बैटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं…. हालांकि, सीधे तौर पर वह कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुध सिंह के लिए प्रचार में तो नहीं उतरे हैं…. लेकिन सोशल मीडिया के जरिये वीरेंद्र सहवाह ने एक वीडियो शेयर किया है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button