9 बजे तक की बड़ी खबरें

परतापुर थाने पर भाकियू के धरने पर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जिस देश के नेता मंदिर जाने के बहाने वोट मांगते हैं.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः परतापुर थाने पर भाकियू के धरने पर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जिस देश के नेता मंदिर जाने के बहाने वोट मांगते हैं और जिस देश का राजा न्याय देने वालों के घर जाता हैं। उस देश का भविष्य अंधकार में हैं। देश को बचाना है तो आंदोलन करने होंगे। साथ ही टिकैत ने कहा कि अधिकारी सरकार की कठपुतली होते हैं। उन्हें जो कहा जाता हैं वह करते हैं, इसलिए इस धरने को थाने से उठाकर हाईवे टोल पर लेकर जाओ।

2 हरियाणा चुनाव को लेकर पीएम मोदी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। इसी बीच जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनानी है। अभी जब मैं सबसे नीचे मिल रहा था तो सब पुरानी बातें याद करा रहे थे। एक साथी ने याद कराया, मैं जब यहां चुनाव लड़वाता था, तब एक मंत्र जरूरत देता था सबसे मजबूत हमारा पोलिंग बूथ। हिसार में ये सार्वजनिक रूप से कहता हूं। आप कागज पर पांच परिवार के नाम लिख दीजिए ये तय कीजिए इन पांच परिवारों के सब के सब वोट पड़ेंगे।

3 असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा  कि हम चुनाव में JDU और AJSU पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे।  गठबंधन की सीट शेयरिंग 99% फाइनल हो चुकी है। पितृपक्ष के बाद हम तुरंत गठबंधन का ऐलान कर देंगे। हेमंत सोरेन ने मुझे पत्र लिखा है मैं उसका उत्तर दूंगा लेकिन वे खुद बताएं कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन किसी आदिवासी सीट पर चुनाव क्यों नहीं लड़ सकती? उनके घर में ही उत्तर है वे खुद बताएं।

4 महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने डीजीपी रश्मि शुक्ला को हटाने के लिए निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से विधानसभा के चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जा सकेंगे.बता दें कि रश्मि शुक्ला 1988 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. पटोले का आरोप है कि महायुति सरकार ने रश्मि शुक्ला की कार्य अवधि अवैध तरीके से बढ़ा दी है.

5 बिहार के छात्र को पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर पीटने की घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ट्वीट पर राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा कि पीयूष गोयल ने जब भरे सदन में बिहार पर टिप्पणी की थी तब गिरिराज सिंह चुप रहे। हम चुप नहीं रहे थे। पूरे विपक्ष ने सामने आकर प्रदर्शन किया था, तब कहां थे गिरिराज सिंह?  सारी नेतागिरी ट्विटर और फेसबुक पर है?  हर एक राज्य को समझना होगा कि उनकी बनावट में बिहार का योगदान है।

6 आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कैथल जिले के कलायत में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में मानसिक प्रताड़ना दी गई और उनकी दवाएं बंद कर दी गईं। केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों के लिए पांच गारंटियां दीं जिसमें मुफ्त बिजली बेहतर स्कूल मोहल्ला क्लीनिक रोजगार और महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह शामिल हैं।

7 हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि जब भी हम दिल्ली आते हैं, तो हम वरिष्ठ नेताओं से मिलने की कोशिश करते हैं, पार्टी हाईकमान से मिलते हैं। हम उनके आदेशों का पालन करते हैं। हम के.सी. वेणुगोपाल से मिले, हमने उनसे बात की है। कुछ तत्व ऐसे होते हैं जो बेवजह कुछ मुद्दा उठाते हैं, हमें पार्टी के आदेशों का पालन करना है और राज्य की बेहतरी को भी देखना है

8 अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज ने हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर कहा कि यह झूठ का पुलिंदा है। कांग्रेस ने अपने किसी घोषणापत्र पर कभी काम नहीं किया। आप हिमाचल का उदाहरण देख सकते हैं, उन्होंने वहां बहुत सारे वादे किए लेकिन वे क्या कर रहे हैं? वे कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे रहे हैं और कह रहे थे कि वे OPS देंगे। यह झूठ बोलने वाली पार्टी है।

9 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने देवघर पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान भजन लाल शर्मा ने कहा कि आज मैं एक पवित्र स्थान पर आया हूं। बैद्यनाथ धाम अपने आप में एक बहुत बड़ी शक्तिपीठ है। मैं इस भूमि को प्रणाम करता हूं। झारखंड के विकास के लिए, भारत को विकसित बनाने के लिए हम सबने जो संकल्प लिया है निश्चित रूप से बाबा बैद्यनाथ उस संकल्प को पूरा करने में हमारी मदद करेंगे।

10 केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि “हमारे देश को कमजोर करने के लिए एक भारत विरोधी गिरोह है, एक इकोसिस्टम है जो भारत विरोधी कहानी बनाता है। उस इकोसिस्टम ने जानबूझकर राहुल गांधी को अपना चेहरा बनाया है। वे राहुल गांधी का इस्तेमाल करते हैं… वह भारत को कमजोर करने की बात करते हैं, यह इकोसिस्टम का प्रभाव है, लोग भी इसे समझ रहे हैं।”

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button