03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली की कानून व्यवस्था बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई जाने वाली अंडरवर्ल्ड की कहानियों की तरह हो गई है. जहां गैंगस्टर का राज होता है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के अंदर कभी भी इस तरीके का माहौल नहीं रहा. आज दिल्ली के अंदर बड़े-बड़े गैंगस्टर एक्टिव हैं, उनके नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है और दिल्ली के अंदर व्यापारी रंगदारी देने को मजबूर हैं.

2 हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों पर चर्चा की और राज्य में चल रहे महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत कराया। मस्जिद विवाद को लेकर भी चर्चा हुई। इससे पहले विक्रमादित्य सिंह ने केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की थी।

3 सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 10 साल पूरे होने पर बधाई दी। साथ ही कहा कि इस कार्यक्रम के कारण उन लोगों को दुनिया भर में पहचान मिली जो छोटे स्तर पर भी काम कर रहे थे। वह हमेशा अपने कार्यक्रमों में उत्तराखंड का जिक्र करते हैं। आज उन्होंने अपने कार्यक्रम में उत्तरकाशी का जिक्र किया, जो हमारे लिए गर्व का विषय है।

4 कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप के बाद हत्या मामले में बंगाल में कई डॉक्टर हड़ताल पर हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कई बार डॉक्टरों से मुलाकात कर हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर ने इन जूनियर डॉक्टरों को धमकी देकर विवाद खड़ा कर दिया है। टीएमसी विधायक ने उनके रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वे वातानुकूलित कमरों में आंदोलन और विरोध कर हैं जबकि आम जनता सड़कों पर परेशान हो रही है।

5 हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान से एक सप्ताह पहले रामरहीम सुनारिया जेल से बाहर आना चाहता है। इसके लिए जेल विभाग से 20 दिन की आपात पैरोल मांगी है। चुनाव आचार संहिता के चलते जेल विभाग ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। आयोग ने सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि चुनाव के समय पैरोल कितने उचित रहेगी। सोमवार को राम रहीम की पैरोल पर निर्णय हो सकता है।

6 तमिलनाडु में एमके स्टालिन मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया है. उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है, जबकि सेंथिल बालाजी को फिर से मंत्री बनाया गया है. राजभवन की ओर से इस बाबत एक बयान जारी कर शनिवार को यह जानकारी दी गयी है. सीएम एमके स्टालिन ने वी सेंथिल बालाजी, डॉ. गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर को मंत्रिपरिषद में शामिल करने की सिफारिश की है.राज्यपाल ने सिफारिशों को मंजूरी दे दी है.मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे होगा.

7 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर गहन मंथन चल रहा है। इस बीच एनसीपी एसपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि महाविकास अघाड़ी में सीटों का बंटवारा अगले 8-10 दिनों में हो जाएगा। शरद पवार ने ये भी जोर देकर कहा कि विपक्षी गठबंधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में आना होगा। शरद पवार की पार्टी छोड़कर अन्य पार्टियों में जाने वाले नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि उनमें कुछ ही लोग चुनाव जीत सकेंगे।

8 हरियाणा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। इस चुनाव को लेकर केजरीवाल भी लगातार चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। वाही इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के कलायत में रैली की और जनता को संबोधित किया. केजरीवाल ने इस दौरान कहा अगर यह मुझे जेल से 3-4 महीने पहले छोड़ देते तो हरियाणा में सरकार भी हमारी बनती. जहां जा रहा हूं इतना प्यार मिल रहा है, लेकिन अभी भी इन लोगों ने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है.

9 सांसद अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वो जल्द ही पंजाब में एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और जल्द ही उस पार्टी के नाम का खुलासा करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वे एसजीपीसी चुनाव लड़ेंगे. उनके पिता तरसेम सिंह ने कहा वो अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए एक नई पार्टी बनाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि पंजाब के लोग मौजूदा वक्त में बहुत ही बुरे हालात से गुजर रहे हैं.

10 राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम व दिग्गज कांग्रेसी नेता सचिन पायलट ने हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इसको लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सीएम कौन बनेगा इसका फैसला चुनाव के बाद होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button