दिल्ली में इजरायली दूतावास की बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट मोड में भारत, केजरीवाल ने सुरक्षा को लेकर जताई चिंता 

इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच दिल्ली पुलिस ने तुगलक रोड इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के पास बुधवार (2 अक्टूबर) को सुरक्षा बढ़ा दी गई है...

4PM न्यूज नेटवर्क: इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच दिल्ली पुलिस ने तुगलक रोड इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के पास बुधवार (2 अक्टूबर) को सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इजरायली दूतावास के पास और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। इस मामले में अधिकारी का कहना है कि दूतावास के आसपास कई CCTV कैमरे लगाकर सुरक्षा व्यवस्था बहुस्तरीय की गई है, क्योंकि दूतावास में पहले भी दो बार विस्फोट हो चुके हैं। यह देखते हुए भारत में इजरायल एंबेसी पर किसी भी साजिश को रोकने के लिए दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली में अब्दुल कलाम रोड को बैरिकेट लगाकर बंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। सूत्रों के मुताबिक मीडिया को भी इजरायल एंबेसी की तरफ जाने की और वीडियोग्राफी करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इजरायल पर ईरान के हमले के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव का माहौल है।

अरविंद केजरीवाल ने सुरक्षा को लेकर जताई चिंता 

इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दोनों देशों में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार से भारतीयों को वापस लाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया। आप नेता ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इन देशों में स्थिति जल्द ही सुधरेगी और दुनिया में शांति स्थापित होगी।

अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा कि इजराइल और ईरान के बीच युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो गई है कई भारतीय परिवार चिंतित हैं, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य इन देशों में काम कर रहे हैं। मैं भारत सरकार से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि वहां रह रहे उन सभी भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाने की व्यवस्था की जाए, जो मिशन मोड में लौटना चाहते हैं। इस मामले में इजरायल पर हमले के बाद ईरान की प्रतिक्रिया सामने आई है। ईरान ने कहा, “हमें आत्मरक्षा का अधिकार है। हमने बेगुनाहों पर हमला नहीं किया। हमने सिर्फ सैन्य ठिकानों पर हमला किया।”

महत्वपूर्ण बिंदु

  • डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेन में इजरायली दूतावास के बाहर बम विस्फोट हुआ था।
  • डेनमार्क पुलिस ने बताया कि वह मामलों की जांच कर रही हैं।
  • कोपेनहेन पुलिस ने कहा कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button